Nitish Kumar Cabinet: बिहार के सरकारी विभागों में होगी बंपर बहाली, नीतीश कैबिनेट में कई एजेंडों पर लगी मुहर
Advertisement

Nitish Kumar Cabinet: बिहार के सरकारी विभागों में होगी बंपर बहाली, नीतीश कैबिनेट में कई एजेंडों पर लगी मुहर

बिहार सरकार की कैबिनेट बैठक में 21 एजेंडों पर मुहर लग गई है. अब सरकार अपने विभिन्न विभागों में 321 नए पदों के सृर्जन की स्वीकृति दे दी है.

Nitish Kumar Cabinet: बिहार के सरकारी विभागों में होगी बंपर बहाली, नीतीश कैबिनेट में कई एजेंडों पर लगी मुहर

पटना: Nitish Kumar Cabinet: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट बैठक में 21 एजेंडों पर मुहर लग गई है. अब बिहार के सरकारी विभागों में बंपर बहाली होगी. राज्य कैबिनेट ने विभिन्न विभागों में 321 नए पदों के सृजन की स्वीकृति दी है.

कैबिनेट में 21 एजेंडों पर लगी मुहर
बिहार सरकार की कैबिनेट बैठक में 21 एजेंडों पर मुहर लग गई है. अब सरकार अपने विभिन्न विभागों में 321 नए पदों के सृर्जन की स्वीकृति दे दी है. बिहार में जल्द ही कैबिनेट ने उद्योग विभाग, पथ निर्माण विभाग, नगर विकास और आवास विभाग, वित्त विभाग, शिक्षा, स्वास्थ्य, सामान्य प्रशासन समेत विभान्न विभागों से बंपर बहाली होगी. इससे पहले 13 जनवरी को कैबिनेट की बैठक हुई थी. 

24 फरवरी को बैठेगा बजट सत्र 
बता दें कि मुंगेर जिले में वानिकी महाविद्यालय में 204 पदों के सृजन की स्वीकृति मिली है. जानकारी के लिए बता दें कि  सूचना और जनसंपर्क विभाग अंतर्गत लिपिक के 18 अस्थाई पदों की स्वीकृति मिली है. साथ ही वित्त विभाग में कार्यालय परिचारी के 229 पद, निम्न वर्गीय लिपिक के 49 पदों की स्वीकृति दी गई है. महिला चरखा समिति पटना के लिए 200 लाख करोड़ अनुदान की स्वीकृति दी गई है. इसके अलावा बता दें कि 24 फरवरी से बजट सत्र बुलाया गया है.

इन शहरों में विकास के लिए मिली अनुमति
बता दें कि कमला बलान बायां तठबंध एवं दायां तठबंध का उच्चीकरण एवं पक्कीकरण होगा. इसके अलावा फेज-दो का काम शुरू होगा और 296 करोड़ 89 लाख के प्रशासनिक व्यय की स्वीकृति मिली है. राज्य के दस शहरों के प्लानिंग एरिया की स्वीकृति दी गई है. इन शहरों में सुपौल, अरवल, सोनपुर, शेखपुरा, बांका, गोपालगंज, जहानाबाद, मधेपुरा, नवादा और भागलपुर शामिल है. बैठक में कई लोगों पर कार्रवाई के आदेश मिले है. मधुबनी की चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मीता दत्ता को बर्खास्त किया गया है. इसके साथ ही सुनील कुमार सिन्हा को न्यायालय द्वारा दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़िए- Ritesh Pandey ने आनंद मोहन से कहा ‘माल खोजे बुढ़वा', होली गीत ने मचाया धमाल

Trending news