Jharkhand News : एनआईए की कई जिलों में रेड, जमशेदपुर से शाहबाज गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2019057

Jharkhand News : एनआईए की कई जिलों में रेड, जमशेदपुर से शाहबाज गिरफ्तार

Jharkhand News : गिरफ्तार शाहबाज पर आतंकी संगठन आईएसआईएस के साथ साठगांठ का शक है. जिसके शक पर जमशेदपुर में मानगो के आजाद नगर और जुगसलाई में ताबड़तोड़ रेड मारकर चार लोगों को गिरफ्तार किया था.

Jharkhand News : एनआईए की कई जिलों में रेड, जमशेदपुर से शाहबाज गिरफ्तार

जमशेदपुर : एनआईए के द्वारा बीते कल राज्य के कई जिलों में रेड की गई. इस कार्रवाई में जमशेदपुर सेआरोपी शाहबाज को गिरफ्तार किया गया है. आज एनआईए की टीम ने जमशेदपुर न्यायालय में पेश कर रिमांड पर ले लिया है और इसे रांची होते हुए दिल्ली ले गई है. 

जमशेदपुर के जुगसलाई थाना क्षेत्र का रहने वाला शाहबाज नामक आतंकी को एनआईए ने इनके साथी मो. आफताब पठान के साथ 4 अन्य युवकों को गिरफ्तार किया था जहां पूछ ताछ कर अन्य मो. आफताब पठान और अन्य दो युवकों को छोड़ दिया था. जबकि शहबाज को एनआईए की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसे आज जमशेदपुर न्यायालय में पेश कर दिया जाएगा.

शाहबाज की पेशी के दौरान शहर में और न्यायालय परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया था और जगह जगह पर पुलिस बल तैनात थे. गिरफ्तार शाहबाज पर आतंकी संगठन आईएसआईएस के साथ साठगांठ का शक है. जिसके शक पर जमशेदपुर में मानगो के आजाद नगर और जुगसलाई में ताबड़तोड़ रेड मारकर चार लोगों को गिरफ्तार किया था. जहां लगभग 12 घंटे के पूछताछ के बाद मो.आफताब पठान सहित मानगो के से गिरफ्तार दोनो युवकों को छोड़ दिया था.

शाहबाज पर फेसबुक के माध्यम से आईएसआईएस एजेंट बनने का आरोप है. उधर ट्रांजिट रिमांड पर एनआईए ने शाहबाज को लेकर रांची होते हुए दिल्ली के लिए रवाना हो गयी और दिल्ली में इससे सघन पूछताछ होगी, उसके बाद बड़ा खुलासा हो सकता है. वैसे जमशेदपुर से आतंकी संगठनों का पुराना रिश्ता रहा है. दाऊद इब्राहिम लश्कर तैयबा अल-कायदा और सिमी के बाद आईएसआईएस का एजेंट पहली बार जमशेदपुर में मिला है.

इनपुट- रणधीर कुमार सिंह

ये भी पढ़िए- उमेश कुशवाहा बोले- नीतीश कुमार का एक ही संकल्प, भाजपा मुक्त होगा देश

 

Trending news