एप्पल वॉच की बैटरी लाइफ में होगी 60 घंटे की बढ़ोतरी, जानें कैसे काम करेगा नया अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1411107

एप्पल वॉच की बैटरी लाइफ में होगी 60 घंटे की बढ़ोतरी, जानें कैसे काम करेगा नया अपडेट

टेक दिग्गज एप्पल ने अपने एप्पल वॉच अल्ट्रा में एक नई वर्कआउट सेटिंग जोड़ी है जो जीपीएस और हार्ट रेट रीडिंग को कम करके बैटरी जीवन को अनुमानित 60 घंटे तक बढ़ाएगी.

 (फाइल फोटो)

Patna: टेक दिग्गज एप्पल ने अपने एप्पल वॉच अल्ट्रा में एक नई वर्कआउट सेटिंग जोड़ी है जो जीपीएस और हार्ट रेट रीडिंग को कम करके बैटरी जीवन को अनुमानित 60 घंटे तक बढ़ाएगी. इस अपडेट के साथ, एप्पल वॉच अब एक बार चार्ज करने पर अधिक समय तक चल सकती है.

जानें कैसे काम करेगी एप्पल वॉच 

बैटरी लाइफ का विस्तार करने के लिए, एप्पल ने वॉचओएस 9 में एक लो पॉवर मोड सेटिंग पेश की, जो वर्कआउट के दौरान लगभग 14-15 घंटे तक चलने के लिए कुछ फीचर्स को सीमित या अक्षम करती है. 60 घंटे का अनुमान प्राप्त करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को लो पॉवर मोड और कम जीपीएस और हृदय गति रीडिंग सेटिंग दोनों को सक्षम करना होगा. वॉचओएस 9.1 में अपडेट करके नई सेटिंग को सक्षम किया जा सकता है. इसे सक्षम करने के लिए, सेटिंग में जाएं, फिर कसरत और कम जीपीएस और हृदय गति रीडिंग पर क्लिक करें. लो पॉवर मोड के समान इस सेटिंग के साथ वॉचओएस 9 वॉचिस का भी उपयोग किया जा सकता है.

लो पावर मोड हमेशा डिस्प्ले, बैकग्राउंड हार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन मेजरमेंट और हार्ट रेट नोटिफिकेशन को बंद कर देता है. ऐसा करने से, अन्य सूचनाओं में देरी हो सकती है, इमरजेंसी अलर्ट नहीं आ सकते हैं और कुछ सेलुलर और वाई-फाई कनेक्शन सीमित हो जाते हैं. हालांकि, चलने, दौड़ने और लंबी पैदल यात्रा के दौरान और भी अधिक बैटरी जीवन के लिए, लो पावर मोड चालू करें और फिर कम जीपीएस और हृदय गति रीडिंग सक्षम करें. यह जीपीएस और हृदय गति रीडिंग की आवृत्ति को कम करेगा और अलर्ट, स्प्लिट और सेगमेंट को बंद कर देगा.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

 

Trending news