Vastu Shastra: अपनी इन निजी चीजों को भूलकर भी न करें शेयर, उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान
Advertisement

Vastu Shastra: अपनी इन निजी चीजों को भूलकर भी न करें शेयर, उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

वास्तु में कुछ चीजों के बारे में बताया गया है कि व्यक्ति को इन चीजों को शेयर करने से नुकसान झेलना पड़ सकता है. वास्तु के अनुसार कुछ चीजों को शेयर करने से आर्थिक संकट, पारिवारिक क्लेश और घर के लोगों को बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है.

(फाइल फोटो)

Vastu Shastra: वास्तु में घर और चीजों से संबंधित कई चीजों के बारे में बताया गया है. जैसा कि हम अपने जीवन में कई चीजें शेयर करते हैं. अपने दोस्तों के साथ, अपने परिवार के साथ. इसके अलावा कहा जाता है, मिलकर रहना चाहिए और चीजों को मिल बांट कर उपयोग करने से आपसी प्रेम बना रहता है. हालांकि वास्तु में कुछ चीजों के बारे में बताया गया है कि व्यक्ति को इन चीजों को शेयर करने से नुकसान झेलना पड़ सकता है. वास्तु के अनुसार कुछ चीजों को शेयर करने से आर्थिक संकट, पारिवारिक क्लेश और घर के लोगों को बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. आइये जानते हैं वास्तु के अनुसार ऐसी कौन सी चीजें हैं जिन्हें शेयर नहीं करना चाहिए. 

जूते चप्पल 
वास्तु के अनुसार कभी भी किसी के साथ अपने जूते और चप्पल शेयर नहीं करने चाहिए. वास्तु के अनुसार भगवान शनिदेव का वास मनुष्य के पैरों में होता है. जिसके कारण किसी दूसरे के जूते और चप्पल नहीं पहनने चाहिए. इससे शनिदेव का प्रकोप आपके ऊपर आ जाता है. शनिदेव का प्रकोप आने से आपके जीवन में अनेक संकट आ सकते हैं. इसके अलावा आर्थिक समस्या भी पैदा हो सकती है. 

घड़ी 
वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी दूसरों की घड़ी मांग कर नहीं पहनना चाहिए. दूसरों की घड़ी मांग कर पहनना शुभ नहीं माना जाता है. क्योंकि घड़ी महज समय नहीं बताती है, यह आपके अच्छे और बुरे वक्त को भी बताती है. यदि आप किसी से घड़ी मांग कर पहनते हैं, तो दूसरे व्यक्ति का बुरा वक्त आपके ऊपर आ जाता है. जिससे आपके जीवन पर प्रभाव पड़ता है. इसके अलावा कभी भी घर में घड़ी बंद नहीं होनी चाहिए. इससे भी आपका बुरा वक्त शुरू हो जाता है. 

अंगूठी
अक्सर लोगों के हाथों में अंगूठी देखने को मिल जाती है और लोग इसे किसी के साथ भी शेयर नहीं करते हैं. यदि आपने किसी से अंगूठी मांग कर पहनी हैं तो इससे आपके जीवन में गलत प्रभाव पड़ सकता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक अपनी अंगूठी किसी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए. 

ये भी पढ़िये: Chanakya Niti: क्या आप में भी हैं लीडरशिप के ये श्रेष्ठ गुण, दुश्मन में हो जाएंगे मुरीद

Trending news