नेपाली नगर में डीएम ने खाली कराई जमीन, कोर्ट ने लगाई फटकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1247098

नेपाली नगर में डीएम ने खाली कराई जमीन, कोर्ट ने लगाई फटकार

 जिला प्रशासन ने सिर्फ 20 एकड़ जमीन को खाली कराने के लिए नोटिस जारी किया था. कोर्ट ने  20 के बदले 40 एकड़ हिस्से पर कार्रवाई करने को लेकर प्रशासन को फटकार लगा दी.

 

नेपाली नगर में डीएम ने खाली कराई जमीन, कोर्ट ने लगाई फटकार

पटनाः नेपाली नगर में जिला प्रशासन ने रविवार को काफी संख्या में मकानों की तोड़ फोड़ कर करीब 40 एकड़ जमीन खाली कराई. प्रशासन की कार्रवाई पर कोर्ट डीएम समेत पूरी टीम को फटकार लगाई. दरअसल, प्रशासन को 20 एकड़ जमीन खाली करानी थी, लेकिन प्रशासन ने 20 एकड़ जमीन के अधिग्रहण से 40 एकड़ जमीन पर कब्जा करने का दावा कर जमीन खाली करवा ली. इस कार्रवाई में बहुत लोगों का नुकसान हुआ.

20 एकड़ जमीन के नाम पर खाली कराई 40 एकड़ जमीन
जानकारी के लिए बता दें कि जिला प्रशासन ने सिर्फ 20 एकड़ जमीन को खाली कराने के लिए नोटिस जारी किया था. लेकिन प्रशासन ने अन्य 20 एकड़ जमीन पर रहने वाले लोगों को बिना नोटिस दिए जमीन खाली करवा दी. इस कार्रवाई में लोगों का काफी नुकासन हुआ. लोगों ने इस संबंध में कोर्ट में केस यादर कर दिया. कोर्ट ने  20 के बदले 40 एकड़ हिस्से पर कार्रवाई करने को लेकर फटकार लगा दी.

17 जुलाई को होगी इस मामले की सुनवाई
जानाकरी के मुताबिक डीएम ने कार्रवाई करते हुए भूमि पर बने 75 संरचनाओं को तोड़ कर 20 एकड़ जमीन के अधिग्रहण से 40 एकड़ जमीन पर कब्जा करने का  दावा कर जमीन खाली कराई थी. इस मामले में कोर्ट ने फटकार लगाते हुए 17 जुलाई तक इस मामले में सुनवाई की तिथि जारी करते हुए किसी तरह की कार्रवाई पर रोक लगाया है.

प्रशासन की कार्रवाई को क्षेत्रीय लोगों ने ठहराया गलत
क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि जिला प्रशासन की कार्रवाई एक दम गलत हुई है. इस प्रकार कोई कार्रवाई नहीं होनी चाहिए थी. 20 एकड़ के नाम पर 40 एकड़ पर कार्रवाई कर दी. जो मकान तोड़े गए है वो लोग कहां जाए. इस कार्रवाई के बाद कई लोगों को नुकसान हुआ है. लोग अपने घर से बेघर हो गए है.

ये भी पढ़िए- बगहा में पुल के निर्माण की मांग कर रहे ग्रामीण, प्रशासन कर रहा टालमटोल

Trending news