Nag Panchami 2023: आपकी राशि में है सर्प दोष, तो नाग पंचमी पर ऐसे पाएं मुक्ति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1805535

Nag Panchami 2023: आपकी राशि में है सर्प दोष, तो नाग पंचमी पर ऐसे पाएं मुक्ति

Nag Panchami 2023: पंचम में 1, 8 राशि हो, पंचमेश मंगल राहु के साथ हो अथवा पंचमेश मंगल से बुध की दृष्टि या योग हो. पंचम में 3, 6 राशि हों, मंगल अपने ही नवांश में हो, लग्न में राहु व गुलिक हो. इसके अलावा बता दें कि लग्नेश व राहु एक साथ हों, पंचमेश व मंगल भी एक साथ हों और गुरु व राहु एक साथ हों.

Nag Panchami 2023: आपकी राशि में है सर्प दोष, तो नाग पंचमी पर ऐसे पाएं मुक्ति

पटना: Nag Panchami 2023: श्रावण शुल्क की नाग पंचमी की तिथि नागों के लिए काफी अत्यंत प्रिय है. यह खास दिन सर्प योनि और पितृ बाधा के निवारण के लिए काफी शुभ है. कई सांप ऐसे होते है जो अपनी शक्ति के बल पर आकाश और पाताल में भी गमन कर सकते हैं. लोगों के कभी भी सर्प की हत्या नहीं करनी चाहिए. अगर को युवक किसी सांप की हत्या करता है तो उसे नाग वध का शाप लगता है. इस शाप की खास बात यह है कि जो सर्प की हत्या करता है उस व्यक्ति कभी संतान का सुख प्राप्त होता है.

ये भी पढ़िए- Vastu Tips: सावधान! इस दिशा में बच्चों के लिए ना बनाएं कमरा, नहीं तो हमेशा रहेंगे बीमार

पंडित कौशल पांडेय ने बताया कि धर्मग्रन्थों और ज्योतिष के ग्रन्थों में इसकी निवृत्ति के अनेक उपाय बताए गए है. विशेष योग पंचम में स्थित राहु को मंगल पूर्ण दृष्टि से देखे अथवा राहु मेष या वृश्चिक होते हैं. संतानकारक अर्थात् पंचम कारक गुरु राहु के साथ हो और पंचमेश निर्बल हो, लग्नेश व मंगल साथ-साथ हों. इसके अलावा बता दें कि गुरु और मंगल एक साथ भी हो सकता है.

ये भी पढ़िए- Fitkari Ke Upay: फिटकरी के आठ फायदे, गृह क्लेश से लेकर आयुर्वेद तक में काम आता है यह पत्थर

पंडित कौशल पांडेय ने कहा कि पंचम में 1, 8 राशि हो, पंचमेश मंगल राहु के साथ हो अथवा पंचमेश मंगल से बुध की दृष्टि या योग हो. पंचम में 3, 6 राशि हों, मंगल अपने ही नवांश में हो, लग्न में राहु व गुलिक हो. इसके अलावा बता दें कि लग्नेश व राहु एक साथ हों, पंचमेश व मंगल भी एक साथ हों और गुरु व राहु एक साथ हों.

ये भी पढ़िए- Plants For Bedroom: बेडरूम के लिए ये 8 अच्छे पौधे, रखेंगे एक दम फ्रेश

पंडित कौशल पांडेय के अनुसार बता दें कि कई लोग ऐसे होते है जिनकों संतान का सुख नहीं मिल पाता है. ऐसे लोग नाग पंचमी के दिन ग्रह योग की शांति के लिए विधान पूर्वक सोने या फिर तांबे से अपनी श्रद्धा अनुसार नागराज बनाकर अच्छे से पूजा करें. अगर वो ऐसा करते है तो नाग देवता काफी प्रसन्न होते है और उनके जीवन में संतान सुख देने का काम करते है.

ये भी पढ़िए- Momos Side Effects: अगर आप भी हैं मोमोज के शौकीन तो हो जाएं सावधान, नहीं तो जा सकती है जान, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

 

Trending news