Muzaffarpur: नगर निगम कुत्तों की नसबंदी पर करेगा एक करोड़ रुपये खर्च, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

Muzaffarpur: नगर निगम कुत्तों की नसबंदी पर करेगा एक करोड़ रुपये खर्च, जानें क्या है पूरा मामला

बिहार के मुजफ्फरपुर में आम लोगों आवारा जानवरों से काफी ज्यादा परेशान हैं. ये आवारा जानवार लगातार सड़क दुर्घटना का कारण बनते रहते हैं. इसके अलावा  आवारा कुत्तों की वजह से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है.

 (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में आम लोगों आवारा जानवरों से काफी ज्यादा परेशान हैं. ये आवारा जानवार लगातार सड़क दुर्घटना का कारण बनते रहते हैं. इसके अलावा  आवारा कुत्तों की वजह से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है. ये आवारा कुत्ते आमजन को काटते रहते हैं, जिस वजह से भी लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इसको लेकर अब मुजफ्फरपुर नगर निगम एक बड़ा फैसला किया है. 

मुजफ्फरपुर नगर निगम ने उठाया ये कदम

मुजफ्फरपुर नगर निगम ने जिले में आवारा कुत्तों की नसबंदी के लिए एक करोड़ रुपये खर्च करने का फैसला किया है. महापौर निर्मला साहू ने कहा कि नगर निकाय के सदन के सत्र के दौरान एक प्रस्ताव पारित किया गया. बैठक में बड़ी संख्या में कुत्तों के काटने के मामले को देखते हुए अधिकांश पार्षदों ने इस मुद्दे को उठाया. आवारा कुत्तों के कारण कई हादसे भी हुए हैं. इसलिए, हमने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 1 करोड़ रुपये का फंड (कोष) पारित किया है.

महापौर निर्मला साहू ने कही ये बात

महापौर निर्मला साहू ने कहा, फंड का इस्तेमाल सड़कों से आवारा कुत्तों को पकड़ने और उनकी नसबंदी के लिए किया जाएगा. इसके अलावा, हमने सड़कों से आवारा बैलों को भी पकड़ने का फैसला किया है. ये आवारा पशु कई दुर्घटनाओं के लिए जिम्मेदार हैं.

मुजफ्फरपुर नगर निगम के इस फैसले से आमजन काफी ज्यादा खुश हैं. उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में सड़कों पर उन्हें आवारा जानवरों से परेशानी नहीं होगी. इसके अलावा उन्हें किसी भी तरह की दुर्घटना का सामना नहीं करना पड़ेगा.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

 

Trending news