Mutual Fund: म्यूचुअल फंड का बेहद सरल हुआ प्रोसेस, अब डेबिट कार्ड से भी कर सकते हैं निवेश
Advertisement

Mutual Fund: म्यूचुअल फंड का बेहद सरल हुआ प्रोसेस, अब डेबिट कार्ड से भी कर सकते हैं निवेश

Mutual Fund: नई सुविधा के साथ आप डेबिट कार्ड का उपयोग करके म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं और आपको बैंक अकाउंट जोड़ने की चिंता नहीं करनी पड़ेगी. आप अपनी ट्रांजेक्शन लिमिट को अपनी जरूरत के हिसाब से सेट और संशोधित कर सकते हैं. 

म्यूचुअल फंड की खबरें (File Photo)

Mutual Fund SIP: म्यूचुअल फंड के अंदर अब निवेश करना बहुत ही सरल हो गया है, क्योंकि अब आप अपने डेबिट कार्ड का उपयोग करके इसमें निवेश कर सकते हैं. अगर आपके पास VISA डेबिट कार्ड है, तो आपको अब बैंक अकाउंट जोड़ने की जरूरत नहीं है. यह वीजा कार्ड के साथ किया गया है और इसके लिए रेजरपे के साथ पार्टनरशिप हुई है. हालांकि यह सुविधा अभी सिर्फ फेडरल बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के कस्टमर्स के लिए ही उपलब्ध है.

बता दें कि इस नई सुविधा के साथ आप डेबिट कार्ड का उपयोग करके म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं और आपको बैंक अकाउंट जोड़ने की चिंता नहीं करनी पड़ेगी. आप अपनी ट्रांजेक्शन लिमिट को अपनी जरूरत के हिसाब से सेट और संशोधित कर सकते हैं. आप अपने डेबिट कार्ड से जुड़े सभी एसआईपी और अन्य निवेशों को अपने बैंक के सब्सक्रिप्शन मैनेजमेंट पोर्टल में देख सकते हैं. इस सुविधा से म्यूचुअल फंड में निवेश करने का तरीका बेहद सरल हो जाता है और निवेशकों को अपने निवेश के प्रति आत्मविश्वास की बढ़ती भावना होती है. इसके साथ ही, म्यूचुअल फंड में निवेश करने के विश्वास को भी बढ़ावा मिलता है, जिससे कई लोग इसे अधिक ध्यान से देखने और निवेश करने का विचार करते हैं.

ये भी पढ़ें:Bihar STET Result 2023 LIVE: आज जारी होगा बिहार STET का Result, यहां चेक कर सकेंगे अपना स्कोर

बता दें कि हमारे क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड पर कार्ड प्रोवाइडर का क्या मतलब होता है. कार्ड प्रोवाइडर जैसे कि मास्टर कार्ड, वीजा, रुपये, डाइनर्स क्लब आदि, वो कंपनियां होती हैं जो हमारे कार्ड को जारी करती हैं और ग्राहकों को पेमेंट प्रोसेसिंग की सुविधा प्रदान करती हैं. वे बैंकों के साथ सहयोग करके ग्राहकों को बैंकिंग सेवाओं का उपयोग करने में मदद करती हैं.

ये भी पढ़ें: Bihar STET Result 2023: आज खत्म होगा 4 लाख से अधिक छात्रों का इंतजार, ऐसे करें चेक

आखिर में इस नई सुविधा के साथ म्यूचुअल फंड में निवेश करने के लिए आपको अब किसी अधिक जटिल प्रक्रिया का सामना नहीं करना पड़ेगा, और यह आपके निवेश के लिए एक और आसान विकल्प हो गया है. तो अगर आपके पास VISA डेबिट कार्ड है, अब आप आसानी से म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं और आपको निवेश करने के लिए अधिक समय और प्रयास की जरूरत नहीं होगी.

Trending news