मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, गुरुग्राम के मेदांता पहुंचे अखिलेश-डिंपल, शिवपाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1377304

मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, गुरुग्राम के मेदांता पहुंचे अखिलेश-डिंपल, शिवपाल

Mulayam Singh Yadav Health Update: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव काफी लंबे समय से बीमार चल रहे हैं. हालांकि, बीच में उनकी तबीयत में कुछ सुधार हुआ था लेकिन आज उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई.

मेदांता के डॉक्टरों ने मुलायम सिंह को आईसीयू में किया शिफ्ट. (फाइल फोटो)

पटना: Mulayam Singh Yadav Health Update: सपा संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. यादव को मेंदाता के आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. मुलायम सिंह की तबीयत खराब होने के बाद उनके बेटे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उनकी पत्नी डिपंल यादव, प्रतीक यादव और शिवपाल यादव भी अस्पताल पहुंच गए हैं.

  1. मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी
  2. 82 वर्षीय नेता गुरुग्राम के मेंदाता में भर्ती

नरेश त्रेहन कर रहे मॉनिटरिंग
मेदांता में मुलायम सिंह के इलाज के लिए एक विशेष पैनल बनाया गया है जिसकी निगरानी खुद डॉक्टर नरेश त्रेहन कर रहे हैं. डॉ. नितिन सूद की देखरेख में सपा संरक्षक का उपचार चल रहा है. डॉ नितिन सूद मेदांता के कैंसर स्पेशलिस्ट हैं. सपा नेता की हालात थोड़ी नाजुक बताई जा रही है. 

अखिलेश, डिंपल, शिवपाल पहुंचे मेदांता
82 वर्षीय दिग्गज समाजवादी नेता मुलायम सिंह राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के समधी हैं. अभी कुछ दिन पूर्व ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेदांता जाकर मुलायम सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी. इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव और धर्मेंद्र यादव से भी मुलाकात की थी.

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को लेकर सपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी है. ट्वीट में सपा की तरफ से लिखा गया है, 'नेताजी गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है. वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है.'

सियासी जगत में 'नेताजी' के नाम से मशहूर
सियासी जगत में 'नेताजी' के नाम से मशहूर मुलायम सिंह उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्मयंत्री रह चुके हैं. इसके अलावा वह केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं. मुलायम सिंह की पहचान देश के बड़े यादव नेता के रूप में होती है और उन्हें राजनीति का बहुत ही चतुर खिलाड़ी माना जाता है.

तीन बार रहे यूपी के सीएम
सिंह विधानसभा सदस्य, विधान परिषद सदस्य, सांसद, यूपी के दोनों सदनों में नेता प्रतिपक्ष, तीन बार मुख्यमंत्री और केंद्र में मंत्री तक रह चुके हैं. उनकी पहचान एक कुशल राजनीतिज्ञ की होती है. 2012 में सपा को यूपी में पूर्ण बहुमत मिलने के बाद सिंह ने अपने बेटे अखिलेश यादव को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया था.

Trending news