Manish Kashyap News:बिहार बंद का कम दिखा असर, मनीष कश्यप की बढ़ी मुश्किल, EOU को मिली 4 दिन की रिमांड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1624063

Manish Kashyap News:बिहार बंद का कम दिखा असर, मनीष कश्यप की बढ़ी मुश्किल, EOU को मिली 4 दिन की रिमांड

एक तरफ बिहार में यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी का जमकर विरोध हो रहा था. पटना सहित कई जगहों पर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के किलाफ नारेबाजी हो रही थी. बिहार में मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में बिहार बंद बुलाया गया था.

(फाइल फोटो)

Manish Kashyap remand: एक तरफ बिहार में यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी का जमकर विरोध हो रहा था. पटना सहित कई जगहों पर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के किलाफ नारेबाजी हो रही थी. बिहार में मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में बिहार बंद बुलाया गया था. प्रदेश में कई जगहों पर इसका खासा असर देखने को मिला. कई जगहों पर लोगों ने सड़क जाम किया, खूब हंगामा किया, नारेबाजी हुई और साथ ही लोगों का आक्रोश सरकार के खिलाफ भी देखने को मिला. हालांकि बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में बुलाए गए बिहार बंद का खास असर बाजारों पर देखने को नहीं मिला. दुकानें खुली नजर आईं और बाजारों में चहल पहल दिखी. 

हालांकि सोशल मीडिया पर मनीष कश्यप के समर्थन में चलाया गया कैंपेन दिन भर ट्रेंड करता रहा. बता दें कि ट्वीटर पर मनीष के समर्थन में दो दिन से बिहार बंद हैशटैग ट्रेंड हो रहा था जो आज भी पूरे दिन बना रहा. इस सब के बीच आज मनीष कश्यप की  EOU को मिली 24 घंटे की रिमांड भी खत्म हो गई थी. ऐसे में लोग जानना चाह रहे थे कि आखिर आगे मनीष के खिलाफ क्या कार्रवाई होनी है. आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने भी मनीष कश्यप के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए हैं. इसी को लेकर ईओयू को पूछताछ के लिए मनीष की रिमांड मिली थी. जिसकी समय सीमा गुरुवार को सुबह ही खत्म हो गई. 

पहले अदालत ने ईओयू को दिया था मनीष कश्यप का केवल 24 घंटे का रिमांड 
ईओयू मनीष कश्यप के चैनल से जुड़े खातों की जांच बड़ी संजीदगी से कर रही है. बता दें कि उसके बैंक अकाउंट से साक्ष्य मिलने के बाद कोचिंग संस्थानों को ईओयू ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है. सूत्रों की मानें तो ईओयू को मनीष ने बताया कि वह मामला दर्ज होने के बाद से गुरुग्राम और दिल्ली में रह रहा था. लेकिन जब उसके घर की कूर्की-जब्ती की खबर आई तो वह सामने आया और उसने यहां आकर सरेंडर कर दिया. ईओयू ने मनीष से सवाल-जवाब के लिए अदालत से एक सप्ताह का वक्त मांगा था लेकिन उन्हें मनीष की केवल एक दिन की रिमांड मिली थी. 

कोर्ट ने बढ़ा दी 4 दिन की रिमांड 
बता दें के ईओयू की तरफ से मनीष से आगे की पूछताछ के लिए रिमांड मांगी गई जिसे कोर्ट ने और 4 दिन बढ़ा दिया. वहीं तमिलनाडु पुलिस भी मनीष की ट्रांजिट रिमांड के लिए अदालत में आवेदन कर चुकी है. तकमिलनाडु पुलिस उसके रिमांड मिलने की प्रतिक्षा कर रही है. ऐसे में कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद तमिलनाडु पुलिस उसे  लेकर अपने प्रदेश पूछताछ के लिए जाएगी. जहां मनीष कश्यप के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. अभी फिलहाल मनीष कश्यप ईओयू के पास 4 दिन की रिमांड पर रहेंगे. वहीं ईओयू ने इस दौरान पटना से मनीष कश्यप के दोस्त नागेश को भी गिरफ्तार किया है. 

ये भी पढ़ें- मनीष कश्यप के किस अकाउंट में कितने रुपये, सच तक फाउंडेशन के खाते में बड़ी राशि, ईओडब्ल्यू ने किया फ्रीज

Trending news