Lok shabha Elections 2024 : राजद को बड़ा झटका, तीसरे चरण से पहले इस बड़े नेता ने दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2228917

Lok shabha Elections 2024 : राजद को बड़ा झटका, तीसरे चरण से पहले इस बड़े नेता ने दिया इस्तीफा

Lok shabha Elections 2024 :राम किशोर सिंह बिहार के वैशाली से सांसद हैं. उन्होंने 2014 में लोकसभा चुनाव जीता था. राजद के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह को हराया था. उन्हें राजपूत जाति से काफी समर्थन प्राप्त है. 15 सितंबर 2015 को उन्होंने LJP से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने रामविलास पासवान की पार्टी पर संगठन में लोकतंत्र खत्म हो जाने का आरोप लगाया था.

Lok shabha Elections 2024 : राजद को बड़ा झटका, तीसरे चरण से पहले इस बड़े नेता ने दिया इस्तीफा

Lok shabha Elections 2024 : पटना पूर्व सांसद रामा सिंह ने राजद से इस्तीफा दे दिया है. रामा सिंह ने मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ राजद छोड़ दिया है. सूत्रों की माने तो राम सिंह शिवहर या वैशाली से लोकसभा का टिकट नहीं मिलने से आहत है. उन्हें टिकट नहीं मिला तो वह पार्टी से नाराज बताए जा रहे है. उन्होंने कहा कि आरजेडी भरोसे लायक जगह नहीं है. लिहाजा वे राजद की प्राथमिक सदस्यता से अपने समर्थकों के साथ इस्तीफा दे रहे हैं. रामा सिंह की पत्नी बीना सिंह राजद की महनार से विधायक है. पत्नी के सवाल पर रामा सिंह ने कहा कि वह अपना निर्णय खुद लेंगी.

कौन हैं रामा सिंह?
राम किशोर सिंह बिहार के वैशाली से सांसद हैं. उन्होंने 2014 में लोकसभा चुनाव जीता था. राजद के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह को हराया था. उन्हें राजपूत जाति से काफी समर्थन प्राप्त है. 15 सितंबर 2015 को उन्होंने LJP से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने रामविलास पासवान की पार्टी पर संगठन में लोकतंत्र खत्म हो जाने का आरोप लगाया था. रामा सिंह पर हत्या और अपहरण सहित कई अपराधों का आरोप लगाया है.

रामा का पासवान के साथ रहा खासा दोस्ताना
रामा सिंह बिहार की राजनीति में महत्वपूर्ण नेता रहे हैं. उन्होंने पांच बार विधायक और एक बार सांसद भी रहे हैं. LJP से अलग होकर वह RJD में शामिल हुए थे. LJP में उनका रामविलास पासवान के साथ अच्छा रिश्ता था. जब RJD ने वैशाली लोकसभा से मुन्ना शुक्ला को टिकट दिया, तो रामा सिंह नाराज हो गए और अब वे पार्टी से अलग हो गए हैं.

इनपुट- रजनीश 

ये भी पढ़िए- Skin Care Tips: तेज गर्मी खराब कर सकती है आपकी स्किन, जानें बचाव के सही तरीके

 

Trending news