Bihar News Live Updates: बिहार की बेटी लक्ष्मी झा ने रचा इतिहास, माउंट एवरेस्ट बेस कैंप पर फहरा तिरंगा
topStories0hindi1460775

Bihar News Live Updates: बिहार की बेटी लक्ष्मी झा ने रचा इतिहास, माउंट एवरेस्ट बेस कैंप पर फहरा तिरंगा

Bihar Jharkhand News Live Updates: सीएम नीतीश ने 27 नवंबर को हर घर गंगाजल योजना का उद्घाटन किया है. 28 नवंबर को बोधगया आने का उद्देश्य इसी योजना का विस्तार है. बिहार-झारखंड में क्या है बड़ी खबर, पल-पल की यहां मिलेगी अपडेट.

Bihar News Live Updates: बिहार की बेटी लक्ष्मी झा ने रचा इतिहास, माउंट एवरेस्ट बेस कैंप पर फहरा तिरंगा
LIVE Blog

Bihar Jharkhand News Live Updates: बिहार में सीएम नीतीश सोमवार को बोधगया आ रहे हैं. दरअसल सीएम नीतीश ने 27 नवंबर को हर घर गंगाजल योजना का उद्घाटन किया है. 28 नवंबर को बोधगया आने का उद्देश्य इसी योजना का विस्तार है. पटना के मोकामा में हाथीदह घाट से गंगा का पानी उठाया जाएगा और पाइप लाइन के जरिए शहरों में सप्लाई किया जाएगा. इसके अलावा झारखंड में सियासी माहौल लगातार हिलोरे ले रहा है. दोनों ही राज्यों में क्या है बड़ी खबर, पल-पल की यहां मिलेगी अपडेट.

28 November 2022
19:09 PM

लक्ष्मी झा ने माउंट एवरेस्ट बेस कैंप पर फहरा तिरंगा
Bihar News: बिहार के सहरसा जिले की रहने वाली लक्ष्मी झा ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रौशन किया है. दरअसल, मूल रूप से सहरसा के बनगांव की रहने वाली लक्ष्मी झा ने मात्र 9 दिनों के अंदर नेपाल स्थित माउंट एवरेस्ट बेस कैंप और नेपाल के काला पत्थर पर तिरंगा लहराकर नाम रोशन किया. 

18:14 PM

प्रशांत किशोर ने महागठबंधन पर साधा निशाना
Bihar News: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक बार फिर बिहार की महागठबंधन सरकार पर निशाना साधा है. अपनी यात्रा के दौरान प्रशांत किशोर लगातार बिहार सरकार पर हमला बोल रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा है कि CM नीतीश बिना सुरक्षा के एक गांव पैदल भी पार नहीं कर सकते हैं.

14:11 PM

अवैध बालू खनन में कार्रवाई

बेगूसराय में अवैध खनन के खिलाफ तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र में अभियान चलाया गया. इस दौरान अवैध बालू खनन करते 3 ट्रैक्टर को जब्त किया गया है. दरअसल तेघड़ा एसडीओ और डीएसपी रविंद्र मोहन प्रसाद के नेतृत्व में तेघड़ा थाना क्षेत्र के बरौनी फ्लैग स्थित दुर्गा घाट की नदी के पास छापेमारी की जहां से अवैध खनन कर ले जा रहे तीन ट्रैक्टर को चालक समेत पुलिस ने जब्त किया है. फिलहाल तेघड़ा थाना में जब्त ट्रैक्टर को रखा गया है. पुलिस गिरफ्तार चालक से पूछताछ की जा रही है.

14:09 PM

Bihar News Update: आरा मंडल कारा में छापेमारी

आरा मंडल कारा में आज जिला प्रशासन की अचानक हुई छापेमारी से जेल प्रशासन के बीच अफरातफरी मच गई. डीएम-एसपी सहित भारी संख्या में पुलिस बलों की मौजूदगी में 4 घंटों से ज्यादा तक प्रशासन ने सभी वार्डों की सघन तलाशी ली जिसमे 8 मोबाइल,5 सिम कार्ड,4 चार्जर,15 हजार रुपये कैश और खैनी-गांजे की पुड़िया,1 कैंची समेत कई आपत्तिजनक समान बरामद हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक रविवार को शाहपुर थाना के शाहपुर बाजार में दिनदहाड़े हुए शाहपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष वशिष्ठ प्रसाद उर्फ मंटू सोनार की हत्या की कड़ी मंडल कारा से जुड़े होने को लेकर पुलिस मंडल कारा छापेमारी के लिए पहुंची थी. फिलहाल जिला प्रशासन किसी बंदी से पूछताछ से इंकार कर रहा है.

13:13 PM

Jharkhand News: भारत जोड़ो यात्रा के लिए इंदौर रवाना हो रहा है प्रतिनिधि मंडल

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत पदयात्रा पर निकले हैं. भारत जोड़ो यात्रा को ताकत देने के लिए कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल इंदौर रवाना हो रहा है तो वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा का भी राहुल गांधी के इस अभियान में साथ देना मजबूती की ओर इशारा कर रहा है. जेएमएम और कांग्रेस की इस एकजुटता को विपक्ष ने आड़े हाथों लिया है. आजसू ने इस एकजुटता पर चुटकी लेते हुए कहा कि उनकी पार्टी का अपना कार्यक्रम है लेकिन सबका अपना एक इतिहास भी है . राहुल गांधी जितना घूम रहे हैं इतिहास भी घूम रहा है और इतिहास को देखकर ही वर्तमान बनता है वह अपना काम कर रहे हैं परिणाम देखिएगा.

11:03 AM

Jharkhand News: ईडी की जांच जारी

ईडी दफ्तर में आज भी गहमागहमी देखने को मिल सकती है. ईडी के रांची स्थित जोनल ऑफिस में विशाल चौधरी से पूछताछ की जाएगी. ईडी के अधिकारियों के द्वारा पूर्व में ही विशाल चौधरी को दिल्ली एयरपोर्ट पर डिटेन कर सम्मन थमाया गया था जिसमें 28 नवंबर को उन्हें रांची स्थिति भी दफ्तर बुलाया गया. गौरतलब है कि विशाल चौधरी से पूर्व में भी ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की है वही उनके ठिकानों पर भी छापेमारी की थी जहां से कई अहम दस्तावेज ईडी को हाथ लगे थे. ईडी द्वारा जारी संबंध के बाद विशाल चौधरी की मुश्किलें कहीं से भी कम होती नजर नहीं आ रही है.

09:27 AM

देसी कट्टा तीन जिंदा कारतूस के साथ तीन गिरफ्तार
मधेपुरा में वाहन चेकिंग के दौरान दो देसी कट्टा तीन जिंदा कारतूस के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार हुए हैं. दरअसल जिले के भर्राही ओपी क्षेत्र अंतर्गत नयानगर में तीन अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है. इस बाबत जानकारी देते हुए मधेपुरा एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा लगातार वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में बीते रात्रि में भर्राही ओपी अन्तर्गत नयानगर के पास ओपी अध्यक्ष रमेश कुमार, एएसआई कमलेश कुमार एवं सशस्त्र बल के जवानों के द्वारा वाहन जांच के दौरान तीन अपराधियों को हथियार व गोलियों के साथ धर दबोचा गया . 

08:11 AM

Bihar News: नवविवाहिता का फंदे से लटका मिला शव
प्राणपुर थाना क्षेत्र के धनपाड़ा गांव में एक नवविवाहिता ने शादी के दो दिन बाद ही ससुराल में दूल्हे के कमरे में फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी. मृतका का नाम निशा कुमारी बताया जाता है. घटना की सूचना मिलने के बाद बाद मायके एवं ससुराल पक्ष के लोग खबर मिलने तक आपस में बैठक करते नजर आए. वहीं घटना की सूचना के बावजूद भी पुलिस घटना को लेकर अंजान बनी हुई है. बताया जाता है कि निशा की शादी बीते 25 नवंबर को धनपाड़ा के शंकर मंडल के पुत्र राजकिशोर मंडल के साथ हुई थी. शादी के दो दिन बाद ही इस तरह की घटना कई सवाल खड़े कर रही है. मामला हत्या से जुड़ी है या आत्महत्या से इसको लेकर पुलिस जांच के बाद ही पता चल पाएगी.

08:08 AM

Bihar News: दंपती पर फेंका पेट्रोल, पत्नी की झुलसकर मौत

बेगूसराय बच्चों के मामूली विवाद में दंपति पर पेट्रोल फेंक दिया गया जिससे दुकान में रखी मोमबत्ती से आग लग गई और दंपति झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल दंपति को गंभीर हालत में निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. लेकिन इलाज के दौरान दंपति की पत्नी की मौत हो गई. घटना चकिया थाना क्षेत्र के बरियाही गांव की है. बताया जाता है कि संजय यादव घर में ही किराना की दुकान चलाता है. 

Trending news