Vivek Thakur: नवादा से एनडीए प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने पिता से सीखी है सियासत की दांव-पेंच
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2223342

Vivek Thakur: नवादा से एनडीए प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने पिता से सीखी है सियासत की दांव-पेंच

Vivek Thakur: नवादा संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने 24 साल की उम्र में ही पार्टी के सदस्य बन गए है. भारतीय जनता पार्टी में उन्होंने कई बड़े पदों पर काम किया है.

विवेक ठाकुर

नवादा: नवादा संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में विवेक ठाकुर को अपना प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि विवेक ठाकुर पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा सांसद डॉ. सी.पी. ठाकुर के बेटे हैं. बिहार की राजधानी पटना जन्में विवेक ठाकुर ने पटना के ही संत माइकल स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा ग्रहण की है. पटना से स्कूली शिक्षा ग्रहण करने के बाद हायर एजुकेशन के लिए विवेक ठाकुर दिल्ली चले गए.

विवेक ठाकुर ने दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित किरोड़ीमल कॉलेज से राजनीति विज्ञान में स्नातक पढ़ाई करने के बाद वापस बिहार लौटकर आ गए और यहां मगध विश्वविद्यालय से उन्होंने ने विधि स्नातक की है. इसके अलावा उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फारेन ट्रेड से एक्स मास्टर इन इन्टरनेशनल ट्रेड का भी कोर्स किया है.

विवेक ठाकुर महज 24 साल की उम्र में ही भारतीय जनता पार्टी के सदस्य बन गए थे. विवेक ठाकुर ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत पटना महानगर से की. विवेक ने सियासत का हर दांव-पेंच अपनी पिता से विरासत से सीखा है. भारतीय जनता दल युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रदेश उपाध्यक्ष रहने के बाद उन्हें राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य भी बनाया गया. विवेक ठाकुर ने भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष के पद पर रहते हुए बंगाल, गुजरात और हिमाचलप्रदेश के प्रभारी भी बने. यूपी में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने विवेक ठाकुर को अपना सह प्रभारी मनोनीत किया था.

2015 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बक्सर के ब्रह्मपुर सीट से इन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था. जिसमें उन्हें हार मिली थी. जबकि 2014 में एक वर्ष के लिए वो बिहार विधान परिषद के सदस्य भी रहे. विवेक ठाकुर फिलहाल 2020 से राज्यसभा के सांसद हैं.

ये भी पढ़ें- Rabri Devi: राबड़ी देवी ने दिया नड्डा को जवाब, बताया किस नेता ने रखा था मीसा भारती का नाम

Trending news