Bihar Jharkhand Live News: बिहार के 20 जिलों में आंधी और ठनका के साथ बारिश की आशंका, यहां जानें बिहार-झारखंड की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1678203

Bihar Jharkhand Live News: बिहार के 20 जिलों में आंधी और ठनका के साथ बारिश की आशंका, यहां जानें बिहार-झारखंड की बड़ी खबरें

बिहार में लगातार सियासी हलचल मची हुई है. RJD के नेता तेज प्रताप के बाद अब प्रो. चन्द्रशेखर ने उन पर हमला बोला है और कहा है कि उनका भी वही हाल होगा जो लालकृष्ण आडवानी का हुआ था. इसके अलावा गिरिराज सिंह ने सम्राट चौधरी को बिहार का अगला CM बता दिया है.

 (फाइल फोटो)
LIVE Blog

Patna: बिहार में लगातार सियासी हलचल मची हुई है. RJD के नेता तेज प्रताप के बाद अब प्रो. चन्द्रशेखर ने उन पर हमला बोला है और कहा है कि उनका भी वही हाल होगा जो लालकृष्ण आडवानी का हुआ था. इसके अलावा गिरिराज सिंह ने सम्राट चौधरी को बिहार का अगला CM बता दिया है. वहीं, NIA ने  नक्सली साजिश मामले में बिहार और झारखंड के 14 स्थानों पर छापेमारी की है. NIA ने झारखंड में रोधी जन विकास आंदोलन (वीवीजेवीए) के रांची कार्यालय और बोकारो, धनबाद, रामगढ़ और गिरिडीह जिलों में  छापेमारी की. तो आइये जानते हैं कि बिहार-झारखंड की आज की बड़ी ख़बरें: 

03 May 2023
13:55 PM

बिहार में इन 20 जिलों को लेकर येलो अलर्ट जारी

बिहार में मौसम का मिजाज फिर से बदला गया है. मौसम विभाग ने एक साथ 20 जिलों के लिए आंधी, गरज, वज्रपात के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है. पटना, शेखपुरा, गया, अरवल, सारण, सीवान, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, बक्सर समेत 20 जिलों के लिए अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

11:38 AM

Bihar News 

खगड़िया में होमगार्ड जवानों की 3 राइफल और कारतूस की चोरी

बिहार के खगड़िया जिला में अंचल कार्यालय से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां होमगार्ड जवानों की राइफल चोरी हो गई है. बुधवार सुबह अंचल कार्यालय से तीन राइफल और बड़ी सख्या में कारतूस गायब हो गई है. इस सूचना के बाद से ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा है.

10:55 AM

 गुमला में सड़क हादसे में पांच की मौत, कई घायल

झारखंड के गुमला जिले में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मंगलवार देर रात डुमरी थाना क्षेत्र के जरडा गांव के पास एक पिकअप वैन के पलट गई थी. इसमें तकरीबन 40 लोग सवार थे जो एक वैवाहिक समारोह से लौट रहे थे. घायलों को इलाज के लिए गुमला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

10:17 AM

Bihar News

पटना सिटी के गैराज में लगी भीषण आग

पटना में बुधवार की सुबह एक गैराज में भीषण आग लग है. आग लगने की वजह से दर्जनों गाड़ियां जलकर राख हो गई. पटना सिटी के चौक थाना अंतर्गत हरनाहा टोला स्थित कोल्ड स्टोरेज के पास ये गैराज है। बुधवार की सुबह लगभग पांच बजे अचानक आग लग गई. 

09:36 AM

Bihar-jharkhand news

पंचायत उपचुनाव के लिए नामांकन आज से शुरू

राज्य में 25 मई को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो गई है. उम्मीदवार बुधवार से नौ मई तक पर्चा भर सकेंगे. इस दौरान नामांकन का समय 11 से चार बजे तक रहेगा. नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 10 से 12 मई तक होगी. 

08:30 AM

Bihar news

डीजल वाहनों को लेकर CM नीतीश का बड़ा फैसला 

मंगलवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में बिहार सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है. इस साल 30 सितंबर (मध्यरात्रि) से गया और मुजफ्फरपुर में 15 साल से अधिक पुराने सभी वाणिज्यिक वाहनों और डीजल संचालित बसों और ऑटोरिक्शा पर प्रतिबंध लगाने के परिवहन विभाग के प्रस्ताव को मिल गई है. इससे पहले परिवहन विभाग ने पटना नगर निगम तथा दानापुर, फुलवारीशरीफ और खगौल के नगर परिषदों के अधिकार क्षेत्र में एक अक्टूबर से 15 साल से अधिक पुराने सभी वाणिज्यिक वाहनों और डीजल संचालित बसों और ऑटोरिक्शा पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी.

 

08:17 AM

Bihar News

बिहार में 1.78 लाख शिक्षकों के भर्ती प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी 

बिहार सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में थमिक, माध्यमिक और उच्च कक्षाओं के लिए 1.78 लाख शिक्षकों की भर्ती के प्रस्ताव को दे दी है. इसमें 85477 प्राथमिक शिक्षकों, 1745 उच्च प्राथमिक (मिडल) शिक्षकों और उच्च कक्षाओं के 90804 शिक्षकों की भर्ती होगी. इस बात की जानकारी त्रिमंडल सचिवालय विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ ने दी है. 

08:10 AM

Bihar-Jharkhand Live News:

NIA ने की बिहार झारखंड में छापेमारी 

NIA ने बिहार और झारखंड में CPI (M) के समर्थकों और उनके सहयोगियों के ऑफिस में छापेमारी की है. उन पर नक्सली संगठनों को पुनर्जीवित करने और उसकी विचारधारा का प्रचार करने की साजिश आरोप है. संदिग्धों के घरों की तलाशी की जा रही है. 

08:09 AM

Bihar News: 

बीजेपी ने कौन होगा बिहार में CM पद का दावेदार? 

बीजेपी ने बिहार में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा की भी तैयारी शुरू कर दी है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है राज्य को इस समय UP के CM योगी आदित्यनाथ जैसे मुख्यमंत्री की जरूरत है. उन्होंने कहा है कि सम्राट चौधरी बिहार से बीजेपी के लिए मुख्यमंत्री पद के दावेदार हो सकते हैं. 

08:08 AM

Bihar News:

HC में आज भी होगी जातीय जनगणना पर सुनवाई

Patna HC On Caste Census: बिहार में जाति आधारिक जनगणना को लेकर घमासान मचा हुआ है. आज हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर एक बार फिर से सुनवाई होगी. 2 मई को भी इस मामले पर जमकर बहस हुई थी. कोर्ट आज इस मामले को लेकर अपना फैसला दे सकता है. इससे पहले कोर्ट ने सरकार से जातिगत गणना के लिए कानून नहीं बनाए जाने पर सवाल पूछा था.

Trending news