बिहार: लालू यादव ने की तेजस्वी को RJD की कमान सौंपने की तैयारी! किया ये बड़ा ऐलान
Advertisement

बिहार: लालू यादव ने की तेजस्वी को RJD की कमान सौंपने की तैयारी! किया ये बड़ा ऐलान

RJD National Executive Meeting: लालू यादव ने कहा, 'किस के मुंह से क्या निकल जाएगा और मामला गड़बड़ हो जाएगा. इसलिए नीतिगत मामलों में अब से सिर्फ तेजस्वी यादव ही बयान देंगे.' 

(तस्वीर साभार-@yadavtejashwi)

पटना: Lalu Yadav: राजधानी दिल्ली में जारी राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष लालू यादव ने बड़ा ऐलान किया है. लालू यादाव ने कहा कि अब महत्वपूर्ण मामलों में सिर्फ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ही बोलेंगे.

'अब सिर्फ तेजस्वी यादव बोलेंग'
लालू यादव ने कहा, 'किस के मुंह से क्या निकल जाएगा और मामला गड़बड़ हो जाएगा. इसलिए नीतिगत मामलों में अब से सिर्फ तेजस्वी यादव ही बयान देंगे.' राजद अध्यक्ष ने कहा कि सबको इधर-उधर नहीं देखना चाहिए और संगठित होकर रहना चाहिए क्योंकि एकता में शक्ति होती है. 

RJD की दो दिवसीय बैठक
बता दें कि दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में रविवार से राजद की दो दिवसीय  राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आगाज हुआ. इसमें सभी प्रदेशों से आए राजद पदाधिकारी शामिल हुए. बैठक में  बीजेपी का मुकाबला कैसे करना है उसको लेकर भी चर्चा हुई. 

वहीं बैठक को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, 'देश के सभी प्रदेशों से आए पदाधिकारियों ने देश के वर्तमान सामाजिक, आर्थिक एवं सामयिक हालात पर विस्तृत रूप से पार्टी के रूख पर चर्चा की तथा सर्वसम्मति से विभिन्न प्रस्ताव पारित किए. साथ ही, संगठित व अनुशासित होकर देश व संविधान विरोधी भाजपा को सत्ता से हटाकर देश बचाने का संकल्प लिया.'

जानकारी के अनुसार, राजद की दो दिवसीय बैठक का सोमवार को अंतिम दिन है. इस दिन लालू यादव की 12वीं बार आरजेडी अध्यक्ष पद पर ताजपोशी होगी. हालांकि, संभावना इस बात की भी थी कि तेजस्वी यादव को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जाएगा. तेजस्वी यादव को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव बिहार आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने ही दिया था. लेकिन बैठक में उनके ही नहीं पहुंचने पर तेजस्वी यादव के प्रमोशन पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-बिहार: तेजप्रताप से विवाद के बाद बिगड़ी श्याम रजक की तबीयत, सफदरगंज हॉस्पिटल में हुए भर्ती

(इनपुट-रूपेंद्र श्रीवास्तव)

Trending news