KK Pathak News: अब जांच अधिकारियों पर केके पाठक की कड़ी नजर, 1 तारीख तक होगा नियमित और नियोजित शिक्षकों को वेतन भुगतान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2115679

KK Pathak News: अब जांच अधिकारियों पर केके पाठक की कड़ी नजर, 1 तारीख तक होगा नियमित और नियोजित शिक्षकों को वेतन भुगतान

KK Pathak News: केके पाठक ने सख्ती के साथ दिलेरी भी दिखाई है. उन्होंने निर्देश दिया है कि नियमित और नियोजित शिक्षकों को महीने की 1 तारीख तक वेतन का भुगतान हर हाल में कर दिया जाना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने अब जांच अधिकारियों पर कड़ी नजर रखने का भी इंतजाम कर दिया है. 

केके पाठक, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव (File Photo)

KK Pathak News: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक बार फिर एक्शन मोड में हैं. पहले स्टूडेंट्स, फिर शिक्षकों के बाद अब केके पाठक की नजर जांच अधिकारियों पर है. केके पाठक ने जांच अधिकारियों पर भी शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर ली है. शनिवार को जिला शिक्षा पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक करने वाले केके पाठक ने निर्देश दिए हैं कि जांच अधिकारियों को शिक्षकों के साथ फोटोग्राफ भी भेजने होंगे. केवल रिपोर्ट भेजने से काम नहीं चलने वाला है. इसके अलावा बैठक में उन्होंने कई दिशानिर्देश भी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को दिए. केके पाठक ने यह भी निर्देश दिया है नियमित और नियोजित शिक्षकों को अब 1 तारीख तक वेतन भुगतान कर दिया जाए. 

केके पाठक का पहला निर्देश था कि सभी जांच अधिकारी सुबह 8:30 बजे स्कूलों के निरीक्षण के लिए उपस्थित रहें और सुबह 9 बजे स्कूलों में शिक्षकों के सााि फोटोग्राफ लेकर ग्रुप में भेजना सुनिश्चित करें. केके पाठक ने यह भी निर्देश दिया है कि जिस स्कूल में स्टूडेंट्स की कम मौजूदगी हो, वहां दोनों पालियों में जांच की जाए. इसके अलावा जिला शिक्षा पदाधिकारियों से कहा गया कि वे शाम 7:30 बजे सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक करें और दिन भर की जांच की समीक्षा करें. 

केके पाठक के निर्देश के बाद सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी अलर्ट मोड में आ गए हैं और तत्काल सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों ने अपने अधीनस्थों को इस बारे में पत्र के जरिए आदेश का पालन करने को भी कहा है. इसके साथ ही केके पाठक ने सभी कार्यक्रम पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि नियमित और नियोजित शिक्षकों को महीने की पहली तारीख को वेतन मिल जाना चाहिए. महीने के अंत में वेतन भुगतान की सभी जरूरी कार्यवाही निपटा लेने का भी निर्देश दिया गया है. 

केके पाठक का कहना है कि अब शिक्षकों को हर हाल में महीने के अंत में वेतन भुगतान कर दिया जाना चाहिए. यह बता दें कि नियोजित शिक्षकों को सर्व शिक्षा अभियान के तहत वेतन भुगतान किया जाता है. आज की तारीख में नियोजित शिक्षकों का वेतन 8 से 15 तारीख के बीच में आता है. अब उनका वेतन 1 तारीख तक हर हाल में भुगतान किया जाना सुनिश्चित किया गया है.

Trending news