किशनगंज के लोगों को भारतीय रेलवे की बड़ी सौगात, व‌र्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस होगा स्टेशन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1279189

किशनगंज के लोगों को भारतीय रेलवे की बड़ी सौगात, व‌र्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस होगा स्टेशन

बिहार के किशनगंज रेलवे स्टेशन (Kishanganj Railway Station) को भारतीय रेलवे मंत्रालय एक बड़ी सौगात देने जा रहा है है. किशनगंज रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन के रूप में विकसित करने की योजना बनायी गई हैं. 

 (फाइल फोटो)

Kishanganj: बिहार के किशनगंज रेलवे स्टेशन (Kishanganj Railway Station) को भारतीय रेलवे मंत्रालय एक बड़ी सौगात देने जा रहा है है. किशनगंज रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन के रूप में विकसित करने की योजना बनायी गई हैं. आने वाले दिनों में इस स्टेशन को वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस किया जायेग. इसके अलावा  इस स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेंगी. 

इस दौरान कटिहार रेल मंडल के डीआरएम शुभेंदु कुमार चौधरी ने पत्रकारों को बताया कि किशनगंज स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाया जायेगा, जिसका प्रस्ताव रेलवे मंत्रालय को भेजा गया है. रेलवे मंत्रालय द्वारा स्वीकृति मिलते ही इस स्टेशन का पुनर्विकास किया जाएगा. 

उन्होंने आगे बताया कि सेंटिग लाइन विस्तार होने से किशनगंज से अजमेर जाने वाली गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन को काफी सुविधा होगी, जिसके बाद गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन में डब्बो की संख्या भी बढ़ाया जा सकेगा. इससे यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी. गरीब नवाज एक्सप्रेस में फिलहाल 21 डब्बे है, सेटिग लाइन विस्तार हो जाने ट्रेन में तीन अन्य डब्बों को जोड़ा जा सकेगा. 

डीआरएम शुभेंदु कुमार चौधरी ने खगड़ा रमजान नदी में बने रेलवे ब्रिज का भी निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने वहां मौजूद रेलवे अभियंताओं को कई दिशा-निर्देश दिए हैं. इसको लेकर उन्होंने बताया कि सेंटिग लाइन विस्तार कार्य तेज़ी से चल रहा है. ये जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद डीआरएम ने स्थानीय रेलवे के सभी पदाधिकारियों के साथ स्टेशन में समीक्षा बैठक भी की. इस बैठक के बाद उन्होंने कई निर्देश दिए हैं.  

 

Trending news