Karwa Chauth 2022 Moonrise Time in Ranchi: बारिश और बादलों के बीच रांची में इस समय होगा चंद्रोदय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1392643

Karwa Chauth 2022 Moonrise Time in Ranchi: बारिश और बादलों के बीच रांची में इस समय होगा चंद्रोदय

Karwa Chauth 2022 Moonrise Time in Ranchi: . राजधानी रांची में इस दिन चंद्रोदय रात के 8 बजकर 14 मिनट पर होने वाला है. व्रती शाम को 8:14 बजे चन्द्रमा को अर्घ्य दे सकते हैं. 

Karwa Chauth 2022 Moonrise Time in Ranchi: बारिश और बादलों के बीच रांची में इस समय होगा चंद्रोदय

रांची:Karwa Chauth 2022 Moonrise Time in Ranchi:  पूरे देश में आज करवा चौथ ( Karwa Chauth 2022 ) का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. आज के दिन पर महिलाएं चांद का दीदार कर अपने पति की लंबी आयु की कामना करती है. अबकी बार झारखंड के अलग अलग शहरों में चांद कब निकलेगा, इस बात को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है. हर कोई यह भी जानना चाहता है कि झारखंड में जारी बारिश के बीच उनके शहर में करवा चौथ के दिन मौसम ( Bihar Weather Update ) कैसा रहेगा. आज आसमान में चांद निकलेगा या बादल छाए रहेगा. इस बात को लेकर पूरे झारखंड की राजधानी रांची में भी संशय बरकरार है.

राज्य के कई जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पूर्व और उसके आसपास की बंगाल की खाड़ी में साइक्‍लोनिक सर्कुलेशन बनने के कारण उसका असर झारखंड समेत पड़ोसी राज्य बिहार में भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड के कई जिलों में अगले 48 घंटे तक बारिश की संभावना है. 15 अक्टूबर तक प्रदेश से मानसून लौट जाने की संभावना है. ऐसे में राज्य के कई जिलों में आज बारिश हो सकती है.  

8 बजकर 14 मिनट पर चन्द्रमा को अर्घ्य दिया जाएगा 
करवा चौथ का व्रत 13 अक्टूबर यानी गुरुवार को मनाया जा रहा है. राजधानी रांची में इस दिन चंद्रोदय रात के 8 बजकर 14 मिनट पर होने वाला है. व्रती शाम को 8:14 बजे चन्द्रमा को अर्घ्य दे सकते हैं. बारिश के मौसम के बीच ये उम्मीद की जा रही है कि करवा चौथ वाले दिन यानी 13 अक्टूबर को राजधानी रांची समेत पूरे झारखंड में मौसम साफ रहेगा और चंद्रोदय समय पर होगा. बता दें कि रात को चांद निकलने का बाद व्रती उसे अर्घ्य देकर और पूजा करके ही व्रत का पारण करती हैं. यही वजह है कि करवा चौथ के दिन महिलाएं चंद्रमा के निकलने का बेसब्री के साथ इंतजार करती हैं.

ये भी पढ़ें- Karwa Chauth 2022 Moonrise Time in Bihar: जानिए करवा चौथ पर बिहार के अलग-अलग शहरों में कब होगा चांद का दीदार

Trending news