बजट सत्र में हेमंत सरकार को घेरने के लिए बीजेपी ने तैयार किया मास्टरप्लान, इन मुद्दों पर हो सकता है हंगामा
Advertisement

बजट सत्र में हेमंत सरकार को घेरने के लिए बीजेपी ने तैयार किया मास्टरप्लान, इन मुद्दों पर हो सकता है हंगामा

Jharkhand Assembly: झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का आज से आगाज हो गया है. सत्र की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे विपक्ष के नेताओं ने अपनी मंशा स्पष्ट कर दी तो वहीं सत्ता पक्ष ने विपक्ष को सदन का वक़्त न बर्बाद करने की नसीहत दी है. परंपरा के अनुसार राज्यपाल का अभिभाषण और शोक प्रस्ताव लाया जाएगा.

बजट सत्र में हेमंत सरकार को घेरने के लिए बीजेपी ने तैयार किया मास्टरप्लान, इन मुद्दों पर हो सकता है हंगामा

रांची: Jharkhand Assembly: झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का आज से आगाज हो गया है. सत्र की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे विपक्ष के नेताओं ने अपनी मंशा स्पष्ट कर दी तो वहीं सत्ता पक्ष ने विपक्ष को सदन का वक़्त न बर्बाद करने की नसीहत दी है. परंपरा के अनुसार राज्यपाल का अभिभाषण और शोक प्रस्ताव लाया जाएगा. झारखंड सरकार के मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा कि विपक्ष सकारात्मक भूमिका में रहे ऐसी उम्मीद करूंगा. तमाम प्रश्नों का जवाब दिया जाएगा, नियोजन नीति जल्द आएगी.

विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं

वहीं झारखंड सरकार के मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि तैयारी विपक्ष को करनी है, विपक्ष के पास मुद्दा नहीं है. विपक्ष मुद्दा विहीन है. छोटी-छोटी बातें को बड़ा बनाने का काम करती है. जनता ने उन्हें समस्याओं को उठाने के लिए भेजा है लेकिन वह समय बर्बाद करते हैं, अपनी पुरानी हरकत छोड़कर सदन को सुचारू रूप से चलने दें. जनहित के मुद्दे उठे बेहतर होगा, बहुत सारी चीजें हैं जो सदन के पटल पर आएंगे. बड़कागढ़ विधायक अंबा प्रसाद ने रामगढ़ जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अपराधियों और पुलिस की संलिप्तता है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर विश्वास है कि कार्रवाई होगी उन्होंने पूरे मामले की जांच एनआईए से कराने की मांग की है. डीएसपी के शराब सेवन करने के मामले पर कहा कि क्षेत्र की जनता से तमाम बातें पता चली है.

सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

इधर विपक्ष ने लॉ एंड आर्डर सहित विभिन मुद्दों को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि कांग्रेस विधायक अंबा के विधानसभा क्षेत्र में हुई घटना से हम लोग दुखी हैं खुद पर बीता है तब यह जाकर पता चला अराजकता की व्यवस्था है. सबसे पहले राज्य के इस हालात पर सरकार से जवाब चाहेंगे. वहीं बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा कि झारखंड के तमाम ज्वलंत मुद्दे उठाए जाएंगे कोई मुंह में पट्टी बांधकर तो नहीं रहेगा सरकार को आईना दिखाने का काम करेंगे.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- Khesari Lal Holi Song: ‘हमार बाड़े पती’... खेसारी की पिचकारी देख शिल्पी राघवानी ने क्यों कहा ऐसा

Trending news