JDU की नई राष्ट्रीय कमेटी में केसी त्यागी को क्यों नहीं मिली जगह? पार्टी ने दिया स्पष्टीकरण
Advertisement

JDU की नई राष्ट्रीय कमेटी में केसी त्यागी को क्यों नहीं मिली जगह? पार्टी ने दिया स्पष्टीकरण

JDU की तरफ से मंगलवार को नई राष्ट्रीय कमेटी की घोषणा की गई थी. इस लिस्ट में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के करीबी केसी त्यागी को जगह नहीं मिली थी. जिसके बाद से ही लगातार पार्टी पर सवाल उठ रहे थे.

 (फाइल फोटो)

Patna: JDU की तरफ से मंगलवार को नई राष्ट्रीय कमेटी की घोषणा की गई थी. इस लिस्ट में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के करीबी केसी त्यागी को जगह नहीं मिली थी. जिसके बाद से ही लगातार पार्टी पर सवाल उठ रहे थे. इसी कड़ी में अब पार्टी की स्पष्टीकरण आया है. 

पार्टी ने अपने स्पष्टीकरण में कही ये बात

नई राष्ट्रीय कमेटी में केसी त्यागी को जगह ना मिलने पर पार्टी की तरफ से स्पष्ट किया कि दल के वरिष्ठ और अनुभवी नेता के सी त्यागी को उनके बार-बार अनुरोध पर उन्हें संगठनात्मक जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है पर वह पार्टी के मजबूत स्तंभ बने रहेंगे. जदयू के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की नई सूची जारी किए जाने के एक दिन बाद पार्टी की ओर से यह स्पष्टीकरण आया है. नयी सूची में त्यागी का नाम नहीं था . 

राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खान ने जताया अफसोस

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खान ने केसी त्यागी का नाम पार्टी के पदाधिकारियों की सूची ने नहीं होने पर गलत संदेश प्रसारित किए जाने पर एक बयान जारी कर अफसोस जताते हुए दावा किया कि वह करीब पांच दशक से राजनीति में सक्रिय रहे हैं . 

बयान में कहा गया है कि केसी त्यागी ने पिछले साल दिसंबर में जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद स्वयं को संगठनात्मक जिम्मेदारी से मुक्त करने का अनुरोध किया था. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खान ने ने त्यागी के बारे में कहा, 'उनके बार-बार अनुरोध पर पार्टी उन्हें संगठनात्मक जिम्मेदारी से मुक्त करने पर सहमत हुई लेकिन वह हमारे नेता नीतीश कुमार के साथ पार्टी के मजबूत स्तंभ बने रहेंगे.

(इनपुट भाषा के साथ)

 

Trending news