IPS विकास वैभव ने गृह विभाग को सौंपा अपना जवाब, क्या सरकार उठायेगी कोई बड़ा कदम?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1576173

IPS विकास वैभव ने गृह विभाग को सौंपा अपना जवाब, क्या सरकार उठायेगी कोई बड़ा कदम?

IPS Vikas Vaibhav: शुक्रवार को IPS अधिकारी विकास वैभव ने DG शोभा अहोटकर के हुए विवाद में गृह विभाग को अपना जवाब भेज दिया है. DG शोभा अहोटकर के साथ हुए विवाद मामले में उन्होंने अपना पक्ष रखा है. उन्होंने अपना जवाब गृह विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी चैतन्य प्रसाद के हाथों में सौंपा है.

IPS विकास वैभव ने गृह विभाग को सौंपा अपना जवाब, क्या सरकार उठायेगी कोई बड़ा कदम?

पटना:IPS Vikas Vaibhav: शुक्रवार को IPS अधिकारी विकास वैभव ने DG शोभा अहोटकर के हुए विवाद में गृह विभाग को अपना जवाब भेज दिया है. DG शोभा अहोटकर के साथ हुए विवाद मामले में उन्होंने अपना पक्ष रखा है. उन्होंने अपना जवाब गृह विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी चैतन्य प्रसाद के हाथों में सौंपा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने कई पन्नों में लिख कर अपना जवाब दिया है. हालांकी उन्होंने अपने पक्ष में कौन सी बातें लिखी हैं, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

गृह विभाग को सौंपा अपना जवाब

बता दें कि विकास वैभव के उपर विभाग के बातों को सार्वजनिक करने और अपने सीनियर अधिकारी व होमगार्ड और फायर सर्विसेज की DG शोभा अहोटकर के नाम को बदनाम करने का आरोप लगाया गया था. इस मामले में गृह विभाग ने राज्य सरकार की तरफ से 11 फरवरी को उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इस नोटिस में विकास वैभव से ये पूछा गया था कि कर्तव्यहीनता मानते हुए उनके खिलाफ क्यों न कार्रवाई की जाए? गृह विभाग ने इस मामले में विकास वैभव को जवाब देने के लिए 7 दिनों का समय दिया था.

दिए गए समय से एक दिन पहले जवाब

हालांकि, अपना जवाब देने के लिए विकास वैभव में विभाग से कम से कम 14 दिनों का समय मांगा था, पर उन्हें 7 दिन का समय ही मिला नहीं. जिसके बाद विकास वैभव ने विभाग द्वारा दिए समय के एक दिन पहले ही विभाग को अपना जवाब सौंप दिया है. बता दें कि इस पूरे मामले की शुरुआत 9 फरवरी के हुई थी, जब विकास वैभव ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि प्रतिदिन DG मैडम (शोभा अहोटकर) के मुख से अनावश्यक ही गालियां ही सुन रहा हूं. यात्री मन आज वास्तव में ही द्रवित है. दरअसल, IPS विकास वैभव भी शोभा अहोटकर के विभाग होमगार्ड और फायर सर्विसेज में IG हैं.

ये भी पढ़ें- घर पर था मां का शव, परीक्षा देने आई बेटी बोली- जब तक आ न जाऊं दाह संस्कार मत करना

Trending news