IPL 2023 से बाहर हुए ये 7 खिलाड़ी, लिस्ट में 4 इंडियन प्लेयर्स भी, दूसरा नाम है हैरान करने वाले
Advertisement

IPL 2023 से बाहर हुए ये 7 खिलाड़ी, लिस्ट में 4 इंडियन प्लेयर्स भी, दूसरा नाम है हैरान करने वाले

IPL 2023: आईपीएल 2023 को लेकर अब बेहद कम समय बचा है. फैंस इस बार के सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन इस बार सीजन की शुरुआत से पहले ही कई बड़े प्लेयर चोट की वजह से या अन्य किसी कारण की वजह से आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: IPL 2023: आईपीएल 2023 को लेकर अब बेहद कम समय बचा है. फैंस इस बार के सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन इस बार सीजन की शुरुआत से पहले ही कई बड़े प्लेयर चोट की वजह से या अन्य किसी कारण की वजह से आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं. इन स्टार खिलाड़ियों के ना होने की वजह से फैंस को निराश भी हाथ लगी है. तो आइये जानते हैं कि आईपीएल में इस बार कौन से खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे हैं: 

#1 ऋषभ पंत 

ऋषभ पंत पिछले साल रोड एक्सीडेंट में घायल हो गए थे. इस सड़क दुर्घटना में चोट की वजह से वो क्रिकेट से भी दूर है. उनकी चोट की गंभीरता को देखते हुए वो इस साल आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. उनके ना होने पर उनकी जगह पर डेविड वार्नर दिल्ली की कप्तानी करेंगे. 

 

#2 जसप्रीत बुमराह 

इस लिस्ट में दूसरा नाम जसप्रीत बुमराह का है. बुमराह कमर की चोट की वजह से काफी समय से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपनी कमर की सर्जरी करवा ली है. उम्मीद की जा रही है कि आईपीएल के बाद वो क्रिकेट के मैदान ने एक बार फिर से वापसी कर सकेंगे.

#3 प्रसिद्ध कृष्णा

इस लिस्ट में तीसरा नाम प्रसिद्ध कृष्णा का है. वो भी इस साल चोट की वजह से आईपीएल में खेल नहीं पाएंगे. वो भी इस समय कमर की चोट से जूझ रहे है. उम्मीद की जा रही है कि वो कम से कम 6 महीने या फिर साल भर के बाद ही मैदान पर वापस आ पाएंगे. 

#4 श्रेयस अय्यर 

KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर  भी इस समय चोट से जूझ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी वो नहीं खेल पाए थे. हालांकि अभी तक आईपीएल में खेलने को लेकर कोई भी अपडेट नहीं आया है. लेकिन जानकारी के अनुसार वो भी आईपीएल से दूर हो सकते हैं. 

#5 जॉनी बेयरस्टो 

जॉनी बेयरस्टो काफी समय से चोट की वजह से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इस समय जॉनी बेयरस्टो को एशेज सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट चाहता है. इसी वजह से उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को आईपीएल में खेलने के लिए NOC नहीं दी है. 

#6 झाय रिचर्डसन

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन भी चोट की वजह से इस बार आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे. झाय रिचर्डसन को मुंबई इंडियंस ने खरीदा था. उनके न होने से सबसे ज्यादा नुकसान मुंबई इंडियंस को होगा क्योंकि बुमराह पहले ही चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं. 

#7 काइल जेमीसन 

काइल जेमीसन इस समय कमर की चोट से परेशान हैं इस वजह से वो भी लगातार क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. इस बार आईपीएल में चेन्नई की टीम ने उन्हें खरीदा था. लेकिन वो इस चोट की वजह इस बार आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. 

Trending news