IPL 2023: बेस प्राइस से साढ़े 27 गुना अधिक दाम में बिका था बिहार का लाल, क्या आईपीएल में मचाएगा धमाल?
Advertisement

IPL 2023: बेस प्राइस से साढ़े 27 गुना अधिक दाम में बिका था बिहार का लाल, क्या आईपीएल में मचाएगा धमाल?

बिहार के गोपालगंज में पैदा हुए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार आईपीएल सीजन 16 में धमाल मचाने वाले हैं. आईपीएल आक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें 5.50 करोड़ में खरीदा था. खास बात यह है कि मुकेश कुमार को उनके बेस प्राइस से साढ़े 27 गुना अधिक कीमत में खरीदा गया था.

(फाइल फोटो)

IPL 2023: बिहार के गोपालगंज में पैदा हुए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार आईपीएल सीजन 16 में धमाल मचाने वाले हैं. आईपीएल आक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें 5.50 करोड़ में खरीदा था. खास बात यह है कि मुकेश कुमार को उनके बेस प्राइस से साढ़े 27 गुना अधिक कीमत में खरीदा गया था. उनका बेस प्राइस केवल 20 लाख रुपये था. आपको बता दें कि मुकेश कुमार ने क्रिकेट से पहले सेना में करियर बनाने की कोशिश की थी पर तीनों बार वे नाकाम रहे थे. 

बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार के पिता गरीबी के कारण कोलकाता में टेंपो चलाते थे, लेकिन मुकेश कुमार गोपालगंज में ही रहकर क्रिकेट खेलने लगा. मुकेश कुमार की प्रतिभा को देखते हुए बिहार की अंडर 19 टीम में उनका चयन किया गया. मुकेश को नौकरी करने के लिए पिता ने कोलकाता भी बुलाया पर मुकेश ने हार नहीं मानी और कोलकाता में ही क्रिकेट खेलने लगा. 

कोलकाता में मुकेश निजी क्लब से जुड़ गए. वे एक मैच के लिए 500 रुपये लेते थे. 2014 में उन्होंने बंगाल क्रिकेट संघ के ट्रायल में हिस्सा लिया. कोच रानादेब ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और ईडन गार्डन में रहने की जगह दिलवा दी. 2015 में मुकेश ने बंगाल के लिए पर्दापण मैच खेला.

रणजी मैचों में भी मुकेश ने शानदार प्रदर्शन किया है. मुकेश को भारत ए की तरफ से भी खेलने का मौका मिला. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरिज में उन्हें टीम इंडिया में भी चुना गया लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला.

ये भी पढ़ें- सुरक्षा एजेंसियों को तो विपक्षी नेताओं के पीछे छोड़ दिया है, इसलिए हो रही है ऐसी चूक, अमित शाह की तस्वीर दिखाकर बोले तेजस्वी

Trending news