IND VS WI: क्या गिल की फॉर्म है टीम इंडिया के बेहद अहम? जानें क्या कहते हैं क्रिकेट दिग्गज
Advertisement

IND VS WI: क्या गिल की फॉर्म है टीम इंडिया के बेहद अहम? जानें क्या कहते हैं क्रिकेट दिग्गज

भारत रविवार को अमेरिका के फ्लोरिडा के ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में पांचवें और अंतिम निर्णायक टी20 मैच में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा, सीरीज फिलहाल 2-2 से बराबर है.

 (फाइल फोटो)

Patna: भारत रविवार को अमेरिका के फ्लोरिडा के ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में पांचवें और अंतिम निर्णायक टी20 मैच में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा, सीरीज फिलहाल 2-2 से बराबर है. चौथे टी20 मैच में शुभमन गिल की फॉर्म में वापसी वह अच्छी खबर है जिसका भारत इंतजार कर रहा था.

आकाश चोपड़ा ने कहा, “यह एक महत्वपूर्ण राहत है क्योंकि मुद्दा यह था कि टीम शुरुआत में गति हासिल नहीं कर रही थी. टी20 क्रिकेट में, लगभग 10 में से आठ बार, आपको अपनी तरफ से गति बनाए रखने की आवश्यकता होती है. अब तक, आप उन पिचों पर खेल रहे थे जहां मैच लगभग 150 रन पर जीते जाते थे, लेकिन फिर भी, इसमें कुछ समय लगता था. अब, फ्लोरिडा की पिच के साथ, जिसे 180+ की स्थिति पेश करनी चाहिए, एक अच्छी शुरुआत महत्वपूर्ण है, और गिल का फॉर्म में लौटना टीम के लिए अच्छा संकेत है.”

दोनों टीमें श्रृंखला के निर्णायक मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगी और पिच बल्लेबाजों को मदद कर रही है, ऐसे में स्पिनर अक्षर पटेल का उपयोग कैसे किया जाएगा? क्या उनका इरादा पहले 10 ओवरों के भीतर उसके चार ओवरों का कोटा पूरा करने का है, या वे इसे फिर से फैला देंगे?

अभिषेक नायर ने कहा, “मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या इसी तरह से अक्षर का इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन यह संभव है कि उनके मन में अलग-अलग रणनीतियाँ हों. फिर भी, मेरा मानना ​​​​है कि वे बीच के ओवरों के दौरान कुलदीप यादव और (युजवेंद्र) चहल का उपयोग करने का प्रयास कर रहे हैं और शायद पावरप्ले में (निकोलस) पूरन के बल्लेबाजी करने से पहले अक्षर पटेल का उपयोग करने का प्रयास कर रहे हैं. इस्तेमाल की गई पिच को देखते हुए, अगर टर्न है तो वे अक्षर का इस्तेमाल करने की कोशिश कर सकते  हैं, खासकर काइल मेयर्स के खिलाफ. ब्रैंडन किंग को भी उनके खिलाफ थोड़ा संघर्ष करना पड़ता है, इसलिए मेरा मानना ​​है कि शुरुआत में, लगभग तीन या चार ओवर भी हो सकते हैं.”

गति में बदलाव को देखते हुए, क्या भारत श्रृंखला जीत पूरी कर सकता है? चोपड़ा ने कहा, “बिल्कुल. आप देखिए, जब आप दो मैच हार गए, तो आप करीबी मुकाबले हार गए. एक हार चार रन के अंतर से और दूसरी दो विकेट से और जब भारत जीतता है, तो यह बिल्कुल स्पष्ट है कि वे ऐसा कैसे करते हैं. एक बार वे नौ विकेट से जीते थे, और पिछले मैच में भी, जब उन्होंने जीत हासिल की थी, तब लगभग 12-13 गेंदें बाकी थीं और 5-6 विकेट बाकी थे.''

(इनपुट आईएएनएस के साथ) 

Trending news