IND Vs WI: 'बिहार के लाल' मुकेश कुमार के दीवाने हुए बोलिंग कोच, फ्यूचर को लेकर कर दी ये बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1822761

IND Vs WI: 'बिहार के लाल' मुकेश कुमार के दीवाने हुए बोलिंग कोच, फ्यूचर को लेकर कर दी ये बड़ी भविष्यवाणी

भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि वह वेस्टइंडीज के मौजूदा दौरे पर तेज गेंदबाज मुकेश कुमार द्वारा दिखाई गई विचार प्रक्रिया और दृष्टिकोण से प्रभावित हैं. म्हाम्ब्रे ने कहा कि उन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में भारत की सेवा करने का संकल्प दिखाया है.

 (फाइल फोटो)

Patna: भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि वह वेस्टइंडीज के मौजूदा दौरे पर तेज गेंदबाज मुकेश कुमार द्वारा दिखाई गई विचार प्रक्रिया और दृष्टिकोण से प्रभावित हैं. म्हाम्ब्रे ने कहा कि उन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में भारत की सेवा करने का संकल्प दिखाया है. घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलने वाले मुकेश ने पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में अपना टेस्ट डेब्यू किया. एक हफ्ते बाद, उन्होंने ब्रिजटाउन, बारबाडोस में अपना वनडे डेब्यू किया और पांच दिन पहले, उन्होंने त्रिनिदाद के तारौबा में टी20 प्रारूप में डेब्यू किया. वेस्टइंडीज दौरे पर मुकेश ने अब तक आठ विकेट चटकाए हैं.

म्हाम्ब्रे ने कहा, “मैं उसकी (मुकेश की) प्रगति से बेहद खुश हूं. बहुत से लोगों को एक दौरे पर तीनों प्रारूप खेलने का मौका नहीं मिलता है. शायद वह दूसरा है और ऐसा करना शानदार है. उनकी विचार प्रक्रिया और दृष्टिकोण शानदार है.” “वह ऐसा व्यक्ति है जो यहां आया है, कठिन विरोधियों और विकेटों के खिलाफ खेला है. उन्होंने जो किरदार दिखाया है उससे मैं खुश हूं. हमें उसके कार्यभार के प्रति होशियार रहना होगा. वह एक युवा है, उसने काफी घरेलू क्रिकेट खेला है और वहां से उसे गुणवत्तापूर्ण कौशल मिला है.

उन्होंने आगे खुलासा किया कि युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और तिलक वर्मा जल्द ही गेंद से कमाल दिखाएंगे. “जब आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति हो जो योगदान दे सके, तो यह अच्छा है. मैंने तिलक और यशस्वी को अंडर-19 दिनों से गेंदबाजी करते देखा है. वे अच्छे गेंदबाज बनने में सक्षम हैं. वे इस स्तर पर इस पर काम कर सकते हैं.”

जब आपको इस तरह के विकल्प मिलते हैं, तो उन्हें रखना अच्छा लगता है. हम उन्हें जल्द ही गेंदबाजी करते हुए देखेंगे, उम्मीद है कि हम इस पर काम कर रहे हैं. इसमें समय लगेगा. जल्द ही, हम उन्हें कम से कम एक ओवर गेंदबाजी करते हुए देखेंगे.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news