Ind Vs Ban, T20 World Cup 2022: मैच से पहले शाकिब का माइंड गेम, टीम इंडिया को उलटफेर की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1419818

Ind Vs Ban, T20 World Cup 2022: मैच से पहले शाकिब का माइंड गेम, टीम इंडिया को उलटफेर की चेतावनी

कल टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश के साथ होगा. एडिलेड में होने वाला यह मैच भारत और बांग्लादेश दोनों के लिए जीतना बेहद जरूरी है.

Ind Vs Ban, T20 World Cup 2022: मैच से पहले शाकिब का माइंड गेम, टीम इंडिया को उलटफेर की चेतावनी

Ind Vs Ban, T20 World Cup 2022: कल टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश के साथ होगा. एडिलेड में होने वाला यह मैच भारत और बांग्लादेश दोनों के लिए जीतना बेहद जरूरी है. हालांकि मैच से पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टीम इंडिया को चेतावनी दी है कि टीम इंडिया उलटफेर झेलने के लिए तैयार रहे.

उलटफेर करने की कोशिश में बांग्लादेश

शाकिब अल हसन ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत यहां पर वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से आया है, हम यहां इस इरादे से नहीं आये हैं. ऐसे में अगर हम भारत को हरा देते हैं, तो यह एक बड़ा उलटफेर होगा. इसलिए हमारा पूरा फोकस उलटफेर पर ही है.

पहले भी भारत को झटका दे चुका है बांग्लादेश

बांग्लादेस पहले भी भारत के लिए खतरा बन चुका है. साल 2007 के वनडे वर्ल्डकप में बांग्लादेश के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था और उसके बाद टीम इंडिया वर्ल्डकप के लीग मुकाबले खेलकर ही बाहर हो गयी थी। उस समय टीम इंडिया में सचिन-सौरभ-द्रविड़-युवराज और धोनी जैसे धुरंधर थे.

दोनों के लिए जीत जरूरी

इस टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमें एक बराबर जीत के साथ प्लाइंट्स टेबल में नंबर-2 और 3 की पोजिशन पर काबिज हैं. भारत ने अभी तक सुपर-12 स्टेज में पाकिस्तान, नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका से मुकाबले खेले हैं और टीम इंडिया ने पाकिस्तान-नीदरलैंड्स को हराया है जबकि साउथ अफ्रीका से 5 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी.

वहीं बांग्लादेश ने इस वर्ल्ड कप में 3 मैच खेले हैं और 2 में उसे जीत मिली है. बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स और जिम्बाब्वे को मात दी है, जबकि साउथ अफ्रीका से उसे हार झेलनी पड़ी है. हालांकि, भारत और पाकिस्तान के खिलाफ उसके दो मुश्किल मैच अभी बाकी हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की प्वाइंट टेबल में भारत-बांग्लादेश अभी एक ही जैसे प्वाइंट के साथ हैं, हस दोनों के नेट-रनरेट में अंतर है. ऐसे में अगर बांग्लादेश कोई उलटफेर करने में कामयाब रहता है, तो टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो सकती है.

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का स्क्वॉड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

टी-20 वर्ल्डकप में बांग्लादेश का स्क्वॉड

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), नूरुल हसन, अफीफ हुसैन, इबादत हुसैन, हसन महमूद, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, नजमुल हुसैन शंतो, शोरिफुल इस्लाम, सौम्य सरकार, मोसादिक हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, यासिर अली चौधरी.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup के बाद युवा ब्रिगेड के हाथों में कमान, न्यूजीलैंड दौरे पर पूरी तरह बदली नजर आएगी टीम इंडिया!

Trending news