Ind Vs Aus Team India Squad: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम इंडिया का एलान, अश्विन की हुई टीम में वापसी
Advertisement

Ind Vs Aus Team India Squad: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम इंडिया का एलान, अश्विन की हुई टीम में वापसी

Team India Squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 सितंबर से खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया दिया गया है. विश्व कप से पहले इस सीरीज के लिए अश्विन की टीम इंडिया में वापसी हुई है.

 

Ind Vs Aus Team India Squad: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम इंडिया का एलान, अश्विन की हुई टीम में वापसी

पटना: Ind vs Aus Team India Squad: विश्व कप 2023 के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के पास अपनी तैयारियों को परखने का अच्छा मौका है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 सितंबर से टीम इंडिया को बनडे सीरीज खेलनी है. तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है. सीरीज के पहले दो मैचों से कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है. वहीं इन दो मैचों के लिए केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं स्पिन गेंदबाज आर अश्विन की भी इस सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई है. हालांकि तीसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हुई है.

बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप जैसे बड़े इवेंट को देखते हुए पहले दो वनडे के लिए टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है. इसके अलावा ये बात भी सामने आ रही है कि वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया में बदलाव भी हो सकता है. अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद सिलेक्टर्स को उनके रिप्लेसमेंट पर विचार करना पड़ रहा है. ऐसे में आर अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर को अक्षर के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. इसलिए इन दोनों खिलाड़ियों को तीनों वनडे के लिए टीम में शामिल किया गया है.

इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ को भी पहले दो वनडे मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है. वहीं तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा भी पहले दो वनडे के लिए टीम में शामिल हैं. लेकिन इन तीनों खिलाड़ियों को तीसरे वनडे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. वहीं संजू सैमसन को किसी भी मैच के लिए टीम में नहीं चुना गया है. इससे साफ है कि संजू सैमसन के लिए टीम इंडिया के एंट्री के दरवाजे बंद हो चुके हैं.

पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, तिलक वर्मा, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

तीसरे वनडे के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

ये भी पढ़ें- Ganesh Chaturthi 2023: बिहार में गणेश चतुर्थी की धूम, पटना में विराजेंगे लालबाग के राजा

 

Trending news