Bank Holiday: बैंक के संबंधित है जरूरी काम तो आज ही निपटा लें, अप्रैल में है छुट्टियों की भरमार
Advertisement

Bank Holiday: बैंक के संबंधित है जरूरी काम तो आज ही निपटा लें, अप्रैल में है छुट्टियों की भरमार

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) हर महीने Bank Holiday लिस्ट जारी करता है. इस महीने रविवार और दूसरे व चौथे शनिवार के अवकाश को मिलकर 16 छुट्टियां होगी.

Bank Holiday: बैंक के संबंधित है जरूरी काम तो आज ही निपटा लें, अप्रैल में है छुट्टियों की भरमार

पटना: अप्रैल से नया वित्त वर्ष की शुरुआत होने जा रही है. इस महीने छु्ट्टियों की भरमार है. अगर किसी को बैंक से संबंधित जरूरी काम है तो उसे आज ही निपटा लें, नहीं तो काफी परेशान होना पड़ सकता है. दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक ने प्रैल महा की लिस्ट जारी की है. इस बार अप्रैल में रविवार और दूसरे व चौथे शनिवार अवकाश को मिलाकर कुल 16 छुट्टियां है.

Bank Holiday, Bank Holiday List, Bank Holiday In April 2023, Bank Holidays In April, Bank Holiday In April Month, Bank Holidays RBI List, List Of Bank Holidays In April, Bank Close In April, Banking Holidays 2023 April, RBI List Of Bank Holiday, Business News, News In Hindi, Utility News, Utility News In Hindi, Zee Bihar Jharkhand

अप्रैल में मिलेगी 16 छुट्टियां
जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) हर महीने Bank Holiday लिस्ट जारी करता है. इस महीने रविवार और दूसरे व चौथे शनिवार के अवकाश को मिलकर 16 छुट्टियां होगी. इसका मतलब इस महीने 15 दिन के लिए बैंक खुलेंगे. अगर किसी को बैंक से संबंधित काम है तो वो लोग एक या दो दिन में निपटा लें. अगर देर हुई तो परेशान होना पड़ सकता है.

इस वेबसाइट पर चेक करें Bank Holiday
अगर किसी को Bank Holiday से संबंधित जानकारी चाहिए तो वो आरबीआई के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर छुट्टी देख सकता है. आरबीआई ने अपनी वेबसाइट ( https://rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx) पर लिस्ट जारी कर रखी है. यहां पर जाकर बैंक की छुट्टी से संबंधित जानकारी देख सकते है.

बिहार के अलावा इन राज्यों में भी है छुट्टी
जानकारी के लिए बता दें कि बिहार के अलावा कई राज्यों में इसी प्रकार की व्यवस्था है. अगर बैंक की छुट्टी भी है तो लोग बैंकिंग के जरिए भी ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत अपना काम कर सकते है. ऑनलाइन प्रक्रिया हमेशा 24 घंटे चालू रहेगी.

ये भी पढ़िए-  BSEB Bihar Board 10th Result 2023 Live: खत्म होने वाला है बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट का इंतजार, हर अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news