Daily Horoscope 23 October: धनतेरस पर कर्क, मिथुन को होगा धन लाभ, मेष को मिलेगी परेशानियों से मुक्ति
Advertisement

Daily Horoscope 23 October: धनतेरस पर कर्क, मिथुन को होगा धन लाभ, मेष को मिलेगी परेशानियों से मुक्ति

Horoscope 23 October 2022, Aaj Ka Hindi Rashifal, Dhanteras 2022: धनतेरस पर आर्थिक तौर पर कर्क राशि वालों का दिन अच्छा रहेगा. आप अपने काम में बहुत अच्छा उत्साह दिखाते हुए काम करेंगे.

Daily Horoscope 23 October: धनतेरस पर कर्क, मिथुन को होगा धन लाभ, मेष को मिलेगी परेशानियों से मुक्ति

पटना: Horoscope 23 October 2022, Aaj Ka Hindi Rashifal, Dhanteras 2022: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज रविवार है, साथ ही आज धनतेरस है. इस दिन मां लक्ष्मी, कुबेर देव और भगवान धन्वंतरि की पूजा का विधान है. धनतेरस को धन त्रयोदशी और धनवंतरी जयंती के नाम से भी जाना जाता है.

कहते हैं कि इस दिन समुद्र मंथन के दौरान भगवान धन्वंतरि और मां लक्ष्मी प्रकट हुए थे, इसलिए आज के दिन इनकी पूजा की जाती है. जो भक्त विधि-विधान के साथ उनकी पूजा-अर्चना करते हैं. उन्हें साल भर धन की कमी नहीं होती और मां लक्ष्मी की कृपा उनके परिवार पर बनी रहती है. धनतेरस को धनवंतरी जयंती या फिर धनत्रयोदशी के नाम से भी जाना जाता है. धनतेरस के दिन से ही दिवाली पर्व की शुरुआत हो जाती है.

धनतेरस के मौके पर धातुओं की खरीदारी का महत्व है. इस दिन धन के देवता कुबेर और आरोग्य के देवता भगवान धन्वंतरि की पूजा की जाती है. वहीं, धनतेरस के दिन कई लोग अन्य चीजों के साथ भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की मूर्ति की भी खरीदारी करते हैं. हालांकि, इन मूर्तियों की खरीदारी करते समय कुछ बातों की जानकारी होना बेहद जरूरी है. ऐसा करने से पूजा का पूरा फल प्राप्त होता है. चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य- 

जानें इन राशियों का कैसा बीतेगा दिन (Rashifal Today) 

मेष राशि - कल छोटी दिवाली पर आपको काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. पहले से चली आ रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी. साथ ही आज आपका भाग्य का साथ मिलेगा. आज दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. आज आपका शुभ अंक 2 और शुभ रंग सिल्वर रहेगा. 

उपाय - आज धनतेरस है. मेष राशि के जातक धनतेरस के दिन चांदी की कोई वस्तु, बर्तन या गहने खरीदें. ऐसा करने से इस राशि के लोगों को धन लाभ मिलेगा और सुख समृद्धि के योग बनेंगे. 

वृषभ राशि - धनतेरस पर काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. हालांकि खर्चों में बढ़ोतरी बनी रहेगी, जो आपकी चिंता को बनाए रखेगी. लेकिन इनकम में बढ़ोतरी भी होगी. आज आपका शुभ अंक 5 और शुभ रंग फिरोजी रहेगा. आज धनतेरस पर फिरोजी रंग के कपड़े पहनना शुभ रहेगा.    

उपाय - धनतेरस पर इस राशि के लोग चांदी के बर्तन खरीदें. ऐसा करने से उन्हें विशेष लाभ मिलेगा. ऐसी मान्यता है कि चांदी खरीदने से धन के देवता कुबेर प्रसन्न होते हैं. 

मिथुन राशि - धनतेरस पर आपको आंशिक तौर पर धन लाभ होगा. आज आप अपने नए-नए विचारों से काम को अच्छी गति देंगे. हालांकि इससे आपकी इनकम में भी बढ़ोतरी होगी. प्रेम जीवन जीने वालों को शुभ समाचार मिलेंगे और रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा. आज आपका शुभ अंक 1 और शुभ रंग सुनहरा रहेगा.  

उपाय- आज धनतेरस पर मिथुन राशि के लोग सोने की वस्तुएं खरीदेंगे तो उन्हें लाभ होगा. इसके अलावा हरे रंग की कोई घरेलू वस्तु भी खरीद सकते हैं. 

कर्क राशि - धनतेरस पर आर्थिक तौर पर आज का दिन अच्छा रहेगा. आप अपने काम में बहुत अच्छा उत्साह दिखाते हुए काम करेंगे. आपके खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं. आज आपका शुभ अंक 6 और शुभ रंग पिंक रहेगा.  

उपाय - धनतेरस पर इस राशि के जातक चांदी का श्री यंत्र खरीदें. इससे आपके घर में सुख समृद्धि का आगमन होगा और धन्वंतरि जी की कृपा बनी रहेगी. 

सिंह राशि - धनतेरस पर आपका स्वास्थ्य मजबूत रहेगा. साथ ही सुख सुविधाओं का आनंद मिलेगा. आपके दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. मां लक्ष्मी की कृपा से व्यापार में वृद्धि होगी. साथ ही इनकम में भी बढ़ोतरी होगी. आज आपका शुभ अंक 8 और शुभ रंग आसमानी रहेगा.  

उपाय - सिंह राशि के लोग इस बार धनतेरस पर सोना खरीदेंगे तो आपके लिए बहुत शुभ होगा. इस दिन आप सोने के सिक्के, गहने या बर्तन खरीद सकती हैं. इसके साथ ही यदि आप इस दिन कोई धार्मिक किताब खरीदेंगी तो आपके लिए लाभकारी होगा. 

कन्या राशि - इस साल धनतेरस आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा. आज तनाव से बचने की जरूरत है. आज अपनी वाणी को थोड़ा नियंत्रित रखें. काम के सिलसिले में नतीजे आपके पक्ष में आएंगे. आज आपका शुभ अंक 3 और शुभ रंग पीला रहेगा.  

उपाय - इस बार कन्या राशि के जातक धनतेरस के दिन हाथी दांत से बनी चीजें खरीदें. इससे आपके घर में कभी भी अन्न और धन की कमी नहीं होगी. 

यह भी पढ़ें- Surya Grahan Diwali Timing: सूर्यग्रहण के कारण बदली है दिवाली की तारीख, जानिए पूजा का सही समय

Trending news