Holi 2023: होली खेलने से पहले बालों को ऐसे तैयार, नहीं खराब होंगे आपके हेयर
Advertisement

Holi 2023: होली खेलने से पहले बालों को ऐसे तैयार, नहीं खराब होंगे आपके हेयर

Holi 2023 hair care: होली (Holi 2023) का नाम आते ही मन में सबसे पहला ख्याल रंगों का आता है. रंग, गुलाल और पिचकारी से भरा ये खुशियों का त्योहार मन में उमंग भर देता है. इस दिन को दोस्तों, साथियों और परिवार के साथ मनाने और एक दूसरे को रंग (holi colors) लगाने का अपना ही मजा है.

Holi 2023: होली खेलने से पहले बालों को ऐसे तैयार, नहीं खराब होंगे आपके हेयर

पटना:Holi 2023 hair care: होली (Holi 2023) का नाम आते ही मन में सबसे पहला ख्याल रंगों का आता है. रंग, गुलाल और पिचकारी से भरा ये खुशियों का त्योहार मन में उमंग भर देता है. इस दिन को दोस्तों, साथियों और परिवार के साथ मनाने और एक दूसरे को रंग (holi colors) लगाने का अपना ही मजा है. रंगों के बिना होली अधूरी है. होली का असली मजा रंगों में सराबोर होकर ही आता है, हालांकि बाद में इन रंगों को निकालना भी काफी मुश्किल होता है. रंगों से आपके बाल रफ हो जाते हैं, ऐसे में होली के रंगों को अगर आप बेफिक्र होकर एन्जॉय करना चाहते हैं, तो अपने बालों का खास (Holi hair care) ख्याल रखें. बालों को होली के रंगों से सुरक्षित रखने के लिए हम आपके साथ कुछ बेहद कारगर टिप्स शेयर करने जा रहे हैं.

बालों में लगाएं सरसों का तेल

सरसों का तेल बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है. बालों को ये तेल नेचुरल ब्लैक कलर देता है, साथ ही ये बालों की डीप कंडीशनिंग भी करता है. ऐसें में ये तेल होली के रंगों और केमिकल्स से बालों को बचाने के लिए में भी कारगर है. रंग खेलने से पहले आप अपने बालों में सरसों का तेल लगा लें, ऐसा करने से रंग आसानी से उतर जाएगा और बाला डैमेज भी नहीं होंगा.

नींबू का रस

नींबू का रस डैंड्रफ को कम करने में बेहद कारगर माना जाता है, ये बालों में मौजूद रूसी को तो दूर करता ही है, इसके साथ ही ये बालों को ड्राईनेस से भी बचाता है. होली के रंग अगर बालों में लगे हो तो नींबू का रस और सरसों का तेल मिलाकर लगाएं और घंटे भर बाद शैंपू कर लें.

बालों को करें स्कार्फ से कवर

होली खेलने से पहले आप अपने बालों को बालों को अच्छे से कवर कर लें. ऐसा करने से कलर्स और उसके केमिकल्स से बच सकती हैं.

हेयर सीरम

होली के रंगों से बालों के साथ साथ स्कैल्प पर भी बुरा असर पड़ता है, ये ड्राई हो जाते हैं, जिसके चलते इंफेक्शन होने का भी खतरा रहता है. ऐसे में बालों के साथ स्कैल्प को प्रोटेक्ट करने के लिए रंग खेलने से पहले आप बालों में सीरम या क्रीम का लगा सकते हैं.

Trending news