Bihar News: बिहार में 'गोपालगंज पुलिस' मोबाइल ऐप लॉन्च, हर तरह की सुरक्षा का वादा, एक क्लिक पर पहुंचेगी मदद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1933190

Bihar News: बिहार में 'गोपालगंज पुलिस' मोबाइल ऐप लॉन्च, हर तरह की सुरक्षा का वादा, एक क्लिक पर पहुंचेगी मदद

Bihar News: बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्षी दलों द्वारा भले ही सवाल उठाए जाते रहे हों, लेकिन पुलिस अब तकनीक के सहारे लोगो को मदद पहुंचाने को लेकर तत्पर है. गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने 'गोपालगंज पुलिस' के नाम से शुक्रवार को जिले के लोगों की सुविधा के लिए एक मो

फाइल फोटो

गोपालगंज: Bihar News: बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्षी दलों द्वारा भले ही सवाल उठाए जाते रहे हों, लेकिन पुलिस अब तकनीक के सहारे लोगो को मदद पहुंचाने को लेकर तत्पर है.

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने 'गोपालगंज पुलिस' के नाम से शुक्रवार को जिले के लोगों की सुविधा के लिए एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है. बताया जाता है कि यह मोबाइल ऐप जनता की हर तरह की मदद के लिए तैयार है. उन्होंने बताया कि इसमें पुलिस से फौरन मदद, गुमशुदा व्यक्ति, चोरी गए वाहन, पासपोर्ट-चरित्र प्रमाणपत्र का वेरिफिकेशन, सेवा-शिकायत, सशक्त : महिला सुरक्षा, साइबर सुरक्षा, हेल्पलाइन, सेवा में शिकायत और अगर कोई गुप्त सूचना देना हो तो वो भी दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें- पहले मेगा शो के जरिए नियुक्ति पत्र, फिर इस प्रक्रिया से होगा स्कूलों का आवंटन

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गोपालगंज पुलिस तकनीकी रूप से सक्षम बनने की दिशा में प्रयासरत है. इस ऐप की मदद से पुलिस को अब अपराधियों का इतिहास जानने में भी मदद मिलेगी. मोबाइल पर महज एक क्लिक करते ही अब कहीं से भी किसी भी अपराधी से जुड़ी पूरी जानकारी पुलिस हासिल कर सकती है। इस ऐप पर पिछले कई महीनों में अपराध करने वालों को डेटा भी फीड किया गया है.

'गोपालगंज पुलिस' के नाम से इस मोबाइल ऐप को जिला पुलिस मुख्यालय की तकनीकी शाखा ऑपरेट कर रही है. कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल फोन में ऐप आसानी से डाउनलोड कर घर बैठे शिकायत दर्ज करा सकता है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले जनता की मदद के लिए पुलिस एक वेबसाइट चला रही थी. बताया जाता है कि इस ऐप में एक एसओएस बटन दिया गया है, जिसे आपात स्थिति में क्लिक करने पर पुलिस को उस व्यक्ति की लोकेशन पता चल जाएगी.  इस ऐप के जरिए घर बैठे भी पुलिस की मदद ली जा सकती है.
(इनपुट-आईएएनएस)

 

Trending news