Monthly Rashifal July 2023: इस महीने इन 5 राशि वालों को रहना होगा सतर्क, हो सकता है भारी नुकसान, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1762253

Monthly Rashifal July 2023: इस महीने इन 5 राशि वालों को रहना होगा सतर्क, हो सकता है भारी नुकसान, पढ़ें राशिफल

Monthly Rashifal July 2023:  जुलाई का महीना कल से शुरू हो गया है. यह महीना मेष राशि के जातकों के लिए यह महीना मिलाजुला रहने वाला है. मेष राशि एक उग्र और प्रकृति से पुरुष राशि है और इसके स्वामी मंगल है. मंगल अनुशासन का ग्रह है.

Monthly Rashifal July 2023: इस महीने इन 5 राशि वालों को रहना होगा सतर्क, हो सकता है भारी नुकसान, पढ़ें राशिफल

पटनाः Monthly Rashifal July 2023: सप्ताह में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. ऐसे में आज का दिन यानी रविवार भगवान सूर्य देव को समर्पित है. आज आषाढ मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है. वहीं आज नक्षत्र ज्येष्ठा है और योग शुक्ल है. इस महीने का राशिफल आपके लिए महीने भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. क्या है इस महीने का राशिफल-

मेष राशिफल  (Aries Horoscope Today)
जुलाई का महीना कल से शुरू हो गया है. यह महीना मेष राशि के जातकों के लिए यह महीना मिलाजुला रहने वाला है. मेष राशि एक उग्र और प्रकृति से पुरुष राशि है और इसके स्वामी मंगल है. मंगल अनुशासन का ग्रह है. मेष राशि के तहत जन्मे लोग जीवन के फैसले ज्यादातर सही लेते हैं और दूसरों से भी इसी की उम्मीद करते हैं. सामान्य रूप से ये जातक अपने लक्ष्यों को पूरा करने में काफी तेज होते है और अपने हर काम को योजना बनाकर करना पसंद करते हैं. इन जातकों की नेतृत्व क्षमता अद्भुत होती है. हालांकि, ये लोग गुस्सैल स्वभाव के होते हैं और ज्यादातर बिना सोच-विचार के निर्णय लेते हैं. इससे वह कई बार खुद को परेशानी में डाल देते हैं. प्रमुख ग्रह बृहस्पति, राहु और केतु इस माह अनुकूल स्थिति में नहीं हैं. वहीं शनि वक्री होकर ग्यारहवें भाव में स्थित होंगे. इस माह राशि स्वामी के रूप में मंगल आपकी चंद्र राशि के पांचवें भाव में स्थित होंगे जिनके अधिपति देव सूर्य होंगे. माह के पहले सप्ताह में शुक्र दूसरे व सातवें भाव के स्वामी के रूप में आपके पांचवें भाव में स्थित होंगे.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope Today)
अपने अदम्य साहस और पराक्रम के बल पर कठिन हालात को भी आसानी से नियंत्रित कर लेंगे. कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी किंतु प्रथम सप्ताह अत्यधिक भागदौड़ और थकान का अनुभव कराएगा. स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें. शादी-विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी. झगड़े विवाद और कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले आपस में सुलझाएं. प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी. इसलिए कार्य के प्रति चैतन्य रहें. माह की 21-22 तारीख को रहें जरा बचके.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope Today) 
मिथुन राशि के जातकों को इस महीने खुद पर भरोसा रखने का अच्छा रिजल्ट दिखेगा. आपका कॉन्फिडेंस बिल्डअप होगा और लोग आपकी बातों को ध्यान से सुनेंगे. जॉब करने वाले लोगों को सफलता मिलेगी लेकिन आपके बॉस से आपकी कहासुनी हो सकती है. बिजनेस क्लास के लोगों के लिए यह महीना बहुत ही बेनिफिशियल साबित होगा और आपके बिजनेस की ग्रोथ होगी. इनकम भी अच्छी होगी. खर्च ना के बराबर होने से आपको कोई बड़ी फिनेंशियल ट्रबल नहीं होगी. लव लाइफ के लिए प्रॉब्लम से भरा समय हो सकता है. आपको अपने लवर को थोड़ा स्पेस देना चाहिए. मैरिड कपल के लिए यह महीना अनुकूल है. सेहत भी ठीक रहेगी. 

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope Today) 
जुलाई में करियर, वित्त और स्वास्थ्य से जुड़े क्षेत्रों में आपको औसत परिणाम प्राप्त होंगे. चंद्र राशि के दसवें भाव में बृहस्पति के गोचर के कारण जातकों को नौकरी में बदलाव का सामना करना पड़ सकता है. सामान्य रूप से दसवें भाव में बृहस्पति के गोचर को इन जातकों के लिए अनुकूल नहीं माना जाता है. वहीं, आठवें भाव में शनि की मौजूदगी के चलते जातकों को करियर में सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि आपको नौकरी में दबाव से जूझना पड़ सकता है. आपके दसवें भाव में बृहस्पति की मौजूदगी जातकों को नौकरी में बदलाव करने या नौकरी के बेहतर अवसर तलाशने के लिए प्रेरित कर सकती है.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope Today)
संपूर्ण माह अच्छी सफलता दिलाने वाला सिद्ध होगा. कार्य व्यापार में उन्नति तो होगी ही किसी भी बड़े से बड़े अनुबंध हुई हस्ताक्षर करना हो तो निर्णय लेने में विलंब ना करें. जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। प्रशासनिक कार्यो से संबंधित परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे. उच्चाधिकारियों से संबंध मधुर बनेगा. दांपत्य जीवन में कटुता न आने दें. वैवाहिक वार्ता में थोड़ा और विलंब होगा. माह की 23-24 तारीख को रहें जरा बचके.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope Today)
कन्या राशि के लोगों को कैरियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपकी जॉब सिक्योर रहेगी. आपको पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा. गवर्नमेंट जॉब में भी बेनिफिट मिल सकता है. सेकंड हाफ में इनकम में अच्छा इंक्रीमेंट देखने को मिलेगा. कुछ एक्सपेंडिचर भी रहेगा लेकिन आपको कोई प्रॉब्लम नहीं होगी. हेल्थ के लिए सावधान रहना होगा. अपने भोजन पर खास ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. बिजनेस में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी. लंबी ट्रैवलिंग भी होगी. गृहस्थ जीवन में तनाव बढ़ सकता है और लाइफ पार्टनर की हैल्थ अफेक्ट हो सकती है. अदालत में सफलता मिलेगी.

तुला राशिफल (Libra Horoscope Today) 
इस माह पहले भाव में राहु व सातवें भाव में केतु की मौजूदगी के चलते तुला राशि के जातक अपने भविष्य को लेकर असुरक्षा की भावना महसूस कर सकते हैं. लेकिन इस महीने आपकी चंद्र राशि के सातवें भाव में बृहस्पति की मौजूदगी आपको आर्थिक जीवन में धन लाभ, पारिवारिक जीवन में शुभ अवसर और करियर के नए मौके प्रदान कर सकता है, लेकिन साथ ही राहु सातवें व केतु पहले भाव में मौजूद है, जिसके चलते जातक इन शुभ अवसरों का लाभ उठाने में असमर्थ हो सकते हैं. केतु पहले भाव में बैठे हैं, जिसके चलते तुला राशि के जातक को पाचन संबंधी स्वास्थ्य समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है, लेकिन खास बात यह है कि चंद्र राशि पर बृहस्पति का शुभ प्रभाव के चलते कोई बड़ी समस्या परेशान नहीं करेगी.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope Today)
वृश्चिक राशि के जातकों को इस महीने की शुरुआत में कुछ परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। हेल्थ इशु आपको बार-बार परेशान करेंगे, इसलिए आपको डॉक्टर की मदद लेनी पड़ सकती है. लव लाइफ के लिए यह महीना रोमांटिक रहेगा. अपने लवर से कोई खास विश कह सकते हैं. गृहस्थ जीवन अच्छा चलेगा. लाइफ पार्टनर के साथ लंबी ट्रैवलिंग पर कहीं वेकेशन इंजॉय करने जा सकते हैं. जॉब में काम का प्रेशर रहेगा और कुछ विरोधी होंगे, जो आपको प्रॉब्लम दे सकते हैं लेकिन आप अपने काम की वजह से जमे रहेंगे. बिजनेस में अच्छी सफलता मिलेगी. बिजनेस ट्रैवलिंग आपको और अधिक सफलता देगी. अब्रोड ट्रैवलिंग भी पॉसिबल है. स्टूडेंट्स को सक्सेस मिलेगी. ‌

धनु राशिफल ( Sagittarius Horoscope Today)
माह का आरंभ कई तरह के अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव का सामना करवाएगा. विदेशी मित्र तथा संबंधियों से सुखद समाचार प्राप्ति के योग हैं. प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. विद्यार्थी वर्ग विदेश में पढ़ाई करने के लिए जाने का प्रयास कर रहे हो तो अवसर अनुकूल रहेगा. प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी. प्रेम विवाह भी कर सकते हैं। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति और प्रादुर्भाव के भी योग. माह की 18-19 तारीख को रहें जरा बचके.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope Today)
जुलाई माह में आर्थिक जीवन की बात करें तो मकर राशि के जातकों को मिले जुले परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. इस माह शनि की स्थिति के परिणामस्वरूप धन प्रवाह सुचारू से डगमगा सकता है. बृहस्पति ग्रह इस माह तीसरे भाव के स्वामी रूप में चौथे भाव में मौजूद है, जिसके फलस्वरूप बचत की की आशंका कम नजर आ रही है. खर्चे में बढ़ोतरी होने की संभावना है। इसके साथ ही घर में अनचाहे खर्च बढ़ सकते हैं. चौथे भाव में बृहस्पति की मौजूदगी के कारण यात्रा करते समय आपको धन हानि भी होने की संभावना है. इस माह जातकों को घर में रखी चीजों का खास ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि चीजों के खो जाने या चोरी हो जाने की संभावना हो सकती है. इस माह आपको सुख- सुविधाओं में कमी भी महसूस हो सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope Today)
कार्य व्यापार की दृष्टि से संपूर्ण अच्छा रहेगा नया अनुबंध हासिल करना हो अथवा व्यापार आरंभ करना हो तो भी ग्रह स्थिति या शुभ फल प्रदान करेंगी. प्रतियोगी छात्रों के लिए तो समय और भी अनुकूल रहेगा इन सब के बावजूद गुप्त शत्रुओं से बचें और विवादित मामले बाहर ही समझाएं. कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें. स्वास्थ्य के प्रति अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है. माह की 23-24 तारीख को रहे जरा बचके.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope Today) 
मीन राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा रहने वाला है. आपका मन खूब अच्छे अच्छे काम करने के लिए तैयार रहेगा. बिजनेस हो या पॉलिटिक्स, दोनों में आप अच्छा परफॉर्मेंस देंगे और इससे दोनों ही सेक्टर्स में आपको ग्रोथ मिलेगी. जॉब करने वाले जातकों को जॉब चेंज करने की अपॉर्चुनिटी मिल सकती है. फैमिली बिजनेस करने वाले को अच्छा बिजनेस गेन हो सकता है. आपकी इनकम में अच्छी इनक्रीस देखने को मिलेगी. एक्सपेंडिचर कंटिन्यू रहेंगे लेकिन थोड़ा ध्यान देकर इन से बच सकते हैं. हेल्थ अच्छी रहेगी. कुछ ध्यान जरूर दें. फैमिली लाइफ राहत देगी. मैरिड लाइफ के लिए अनुकूल समय है और लव लाइफ के लिए बहुत ही रोमांटिक पीरियड चल रहा है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang 2 July 2023: आज पंचांग में जानें शुभ मुहूर्त, तिथि और राहुकाल

Trending news