Bakrid 2023: पटना के बाजार में बिक रहे आमिर, शाहरुख और सलमान! बस शर्त एक, खरीदना होगा सभी को साथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1757961

Bakrid 2023: पटना के बाजार में बिक रहे आमिर, शाहरुख और सलमान! बस शर्त एक, खरीदना होगा सभी को साथ

Bakrid 2023: पटना के बाजारों में बिक रहे सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान नाम के बकरों की कीमत 2 से 3 लाख रुपए रखे गए है. लेकिन एक शर्त है कि इन दिनों बकरों को एक साथ खरीदना होगा. पटना के बाजारों में बिक रहे इन खानों की चर्चा सबकी की जुबान पर है.

बकरीद का त्योहार

Bakrid 2023: मुसलमानों का त्योहार ईद आने वाला है. इस त्योहार के लिए बाजारों में बकरों की खरीद बिक्री शुरू हो चुकी है. इस बीच पटना के बाजारों में  अमिर खान, शाहरुख और दबंग सलमान के बिकने की बोलीं सुनाई दी. बाजार में जब सलमान, आमिर शाहरुख खान के नाम का जिक्र हुआ, तो हर कोई हौरान हो गया. अरे! भाई रुकिए...पटना में बिकने वाले तीनों खान बॉलीवुड के सुपरस्टार नहीं, बल्कि उनके नाम के बकरे बिक रहे हैं. चलिए पूरी कहानी क्या है जानते हैं.

दरअसल, पटना के बाजारों में बिक रहे सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान नाम के बकरों की कीमत 2 से 3 लाख रुपए रखे गए है. लेकिन एक शर्त है कि इन दिनों बकरों को एक साथ खरीदना होगा. पटना के बाजारों में बिक रहे इन खानों की चर्चा सबकी की जुबान पर है. पटना का चर्चित बकरी बाजार में सूबे के कई हिस्सों से अपने बकरे बेचने वाले व्यापारी और खरीदने वाले लोग यहां पहुंचते है. 

​ये भी पढ़ें : इस बार बकरीद पर मेहमानों को खिलाएं किमामी सेवई, जानें बनाने की विधि

बाजार बकरीद की तैयारियों से गुलजार 

29 जून को होने वाले कुर्बानी को लेकर यहां पर एक से बढ़कर बकरे बिकने आए है. इन्हीं में शामिल है उतर प्रदेश से और बिहार के कई जिले से बकरा आया है, जिनका नाम शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान है और इनमें से एक की कीमत एक लाख पैतालीस हजार रुपए रखी गई है. साथ ही इसके अलावा और भी कई महंगे बकरे यहां लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें :बकरीद से पहले बाजारों में रौनक, 5 हजार से लेकर 1 लाख तक के बकरे बिके

इस्लाम में बकरीद कुर्बानी का प्रतीक माना गया है. कहा जाता है कि पैगम्बर इब्राहिम को खुदा ने सपने में आकर उनसे अपनी सबसे प्यारी चीज कुर्बान करने को कहा था. इस आदेश का पालन करते हुए पैगम्बर ने अपनी सबसे प्यारी चीज जोकि उनका बेटा था उसे कुर्बान कर दिया. पैगंबर इब्राहीम के इस इबादत से खुश होकर उनके बेटे को जीवित कर दिया. तब से यह रिवाज चला आ रहा है. 

Trending news