Patna Boat Accident: गंगा दशहरा पर पटना में हुआ बड़ा हादसा, गंगा नदी में नाव डूबने से कई लोग लापता, रेस्क्यू जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2294799

Patna Boat Accident: गंगा दशहरा पर पटना में हुआ बड़ा हादसा, गंगा नदी में नाव डूबने से कई लोग लापता, रेस्क्यू जारी

Patna Boat Accident: इस हादसे में कई लोग नदी में बह गए हैं और लापता बताए जा रहे हैं. उनको खोजने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

नाव पलटी (File Photo)

Patna Boat Accident: गंगा दशहरा के मौके पर बिहार में गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. उधर पटना में गंगा दशहरा पर बड़ा हादसा हो गया है. यहां बाढ़ इलाके में गंगा नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलट गई. इससे कई लोग डूब गई. कई लोग नदी में बह गए हैं और लापता बताए जा रहे हैं. उनको खोजने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बताया जा रहा है कि गंगा दशहरा के मौके पर गंगा स्नान करने के लिए हर जगह श्रद्धालुओं की काफी भीड़ उमड़ी रही है. इसी दौरान बाढ़ क्षेत्र में गंगा में एक नाव में काफी यात्री सवार हो गए. नाव में क्षमता से ज्यादा लोड होने के कारण वह बीच धारा में पलट गई, जिससे कई लोग नदी में डूब गए. कई लोग लापता भी बताए जा रहे हैं. ये घटना उमानाथ घाट के पास घटित हुई है.

बताया जा रहा है कि उमानाथ घाट पर गंगा नदी की बीच धारा में नाव अनियंत्रित हो गई और पलट गई. नाव डूबने से घटनास्थल पर हाहाकार मच गया. नदी किनारे खड़े नाविकों और अन्य लोगों ने कई लोगों की जान बचाई. इसके बाद भी कुछ लोग नदी की धारा में बह गए और लापता हो गए. लोगों ने तुरंत प्रशासन को इस घटना की जानकारी दी. मिली जानकारी के अनुसार, गंगा में लापता हुए लोगों की खोज जारी है. गोताखोरों की मदद से नदी में खोजबीन की जा रही है. स्थानीय लोगों की ओर से भी बचाव कार्य में पूरी मदद की जा रही है.

ये भी पढ़ें- बिहार के इस शहर में भी है खूबसूरत गंगा घाट, भगवान राम भी लगा चुके हैं डुबकी!

हालांकि प्रशासन ने अभी तक इस घटना के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. पिछले महीने भी पटना में गंगा नदी में एक नाव डूब गई थी, जिससे करीब एक दर्जन लोग पानी की तेज धार में बह गए थे. नाव पर सब्जी लदी थी और 12 लोग सवार थे. नाव पलटते ही 10 लोग तैरकर नदी से बाहर निकल आए. वहीं दो लोग बह गए थे. हादसे को लेकर बताया गया था कि सभी किसान थे और दियारा में अपने खेत से सब्जी तोड़कर नाव में लादकर अपने घर महावीर टोला जा रहे थे. इसी दौरान नाव पलट गई थी. 

 

Trending news