Bihar News: खाना बनाने के दौरान झोपड़ी में लगी आग, 6 मवेशी की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1728714

Bihar News: खाना बनाने के दौरान झोपड़ी में लगी आग, 6 मवेशी की मौत

Bihar News: बिहार में इन दिनों गर्मी के मौसम आगजनी की घटनाएं खूब सामने आ रही है. ताजा मामला भोजपुर जिले का है. जिले के अगिआंव बाजार थाना के अमेहता पंचायत के बसडीहां गांव में बुधवार को अचानक एक झोपड़ी में आग लग गई. ये आग श्रीभगवान पासवान के झोपड़ी में लगी थी.

Bihar News: खाना बनाने के दौरान झोपड़ी में लगी आग, 6 मवेशी की मौत

भोजपुर: Bihar News: बिहार में इन दिनों गर्मी के मौसम आगजनी की घटनाएं खूब सामने आ रही है. ताजा मामला भोजपुर जिले का है. जिले के अगिआंव बाजार थाना के अमेहता पंचायत के बसडीहां गांव में बुधवार को अचानक एक झोपड़ी में आग लग गई. ये आग श्रीभगवान पासवान के झोपड़ी में लगी थी. आगलगी की इस घटना में 6 मवेशी बुरी तरह जल कर मर गयी. मरी हुई मवेशियों में 6 बकरी हैं जबकि बुरी तरह घायल मवेशियों में एक बकरी का बच्चा और 3 भैंस शामिल है. इसके अलावा झोपड़ी में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया.

श्रीभगवान पासवान के भाई कमला पासवान अपने एक रिस्तेदार के साथ अपने घर के पीछे स्थित फुस की बनी झोपड़ी में सोए हुए थे. बीती रात बारात से वापस आने के बाद वो दोपहर में अपने झोपड़ी में सो रहे थे. दोपहर लगभग 1.30 बजे के आसपास उनकी झोपड़ी से आग की लपटें उठने लगी. आसपास के ग्रामीणों ने देखा जब तो वो झोपड़ी की ओर दौड़े. जहां मवेशी भी बंधे हुए थे.  ग्रामीणों ने कमला पासवान और उनके साथ सोये व्यक्ति को मड़ई में बेफिक्र सोते देखा तो उन्हें जगाया. नींद से हड़बड़ा कर उठे कमला पासवान इससे पहले कि कुछ समझ पाते, आग ने विकराल रूप ले लिया.

जिसके बाद ग्रामीणों के सहयोग से आग को किसी तरह बुझा तो लिया गया लेकिन इस बीच मवेशी बुरी तरह आग में झुलस गए. आगलगी की घटना कैसे हुई अभी तक कुछ पता नही चल पाया है. घटना की सूचना अगिआंव बाजार थाने को दे दी गयी है. अगिआंव बाजार प्रभारी ने बताया कि मवेशियों का प्राथमिक इलाज कराया जा रहा है. आग की घटना खाना बनाने के क्रम में चिंगारी के उड़ने से हुआ है. बता दें कि बिहार के आगलगी की घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

इनपुट- मनीष कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- विपक्षी एकता को लेकर तेजस्वी यादव और ललन सिंह ने कही बड़ी बात, BJP पर साधा निशाना

 

Trending news