Munger News: जमीन के विवाद को लेकर किसान की हत्या, पिता के आवेदन पर दर्ज हुआ मामला
Advertisement

Munger News: जमीन के विवाद को लेकर किसान की हत्या, पिता के आवेदन पर दर्ज हुआ मामला

बरियारपुर थाना क्षेत्र के हरिजन टोला निवासी 35 वर्षीय पंकज मांझी शुक्रवार की दोपहर से लापता था. वहीं शनिवार जब ऋषिकुंड भुड़का काली स्थान के समीप पहाड़ की तराई  में अवस्थित कच्चे कुंए में  पंकज मांझी का शव मिला.

Munger News: जमीन के विवाद को लेकर किसान की हत्या, पिता के आवेदन पर दर्ज हुआ मामला

मुंगेर: मुंगेर में शनिवार को जमीन के विवाद को लेकर कुछ बदमाशों ने किसान की हत्या कर दी. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस पिता की शिकायत पर आगे की जांच में जुट गई है.

क्या है पूरा मामला
बरियारपुर थाना क्षेत्र के हरिजन टोला निवासी 35 वर्षीय पंकज मांझी शुक्रवार की दोपहर से लापता था. वहीं शनिवार जब ऋषिकुंड भुड़का काली स्थान के समीप पहाड़ की तराई  में अवस्थित कच्चे कुंए में  पंकज मांझी का शव मिला. बताया जाता है कि शनिवार को जब ग्रामीण इस और गुजर रहें थे तभी कुंआ पास पंकज मांझी का शव मिला. जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना बरियारपुर थाना को मिली.  जिसके बाद बरियारपुर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार दल बल के साथ पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर  भेज दिया.

जमीन को लेकर हुआ विवाद
वहीं मृतक अपने परिवार के साथ ऋषि कुंड हाल्ट के समीप रेलवे की जमीन पर घर बनाकर रहते थे. गांव के ही दिलिप मांझी उनसे रहने के लिए थोड़ी जगह मांगी. उसने रहने के लिए जगह दे दी और बाद में वह जमीन हड़पने लगा. जिसको लेकर दोनों के बीच मारपीट कुछ माह पहले हुई थी और विवाद चल रहा था. इसी को लेकर दिलीप मांझी ने शुक्रवार को  पंकज मांझी के घर आया था और उसे किसी काम को लेकर उसे अपने साथ ले गया था. उसकी मारपीट कर हत्या कर दी और उसके शव को कुंए में फेंक दिया.

पंकज ही करता था परिवार का पालन पोषण
घटना की जानकारी जब देर शाम ग्रामीणों को पता चला था उन्होंने दिलीप मांझी को पकड़कर एक घर में रस्सी से बांध कर रखा था, लेकिन रात में दिलीप मांझी फरार हो गया. नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पुलिस नहीं गई थी. वहीं मृतक की पत्नी समीरा देवी का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतक के दो बेटे और दो बेटी है. मृतक की घर का आजीविका का साधन जुटाता था. मृतक के पिता ने बताया कि शराब पीने को लेकर दिलीप मांझी ने मेरे बेटे को ले  गया था और शराब पिलाकर उसे मारपीट कर हत्या कर शव को कुंए में फेंक दिया.

घटना पर क्या कहते है एसडीपीओ
सदर एसडीपीओ राजेश कुमार ने बताया कि मृतक के पिता ने जमीन विवाद में बेटे की हत्या के मामले में आवेदन पर बरियारपुर थाना पुलिस में हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.आरोपी की तलाश जारी है. उन्होंने कहा की शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला का खुलासा  हो पायेगा की हत्या किन कारणों से की गई

इनपुट- प्रशांत कुमार 

ये भी पढ़िए-  Bihar Board BSEB 10th Result 2023 Date Live: इस दिन जारी हो जाएगा बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, यहां देखें अपडेट्स

Trending news