Jharkhand News : महंगे ब्रांड की बोतल में माफिया बेचते है सस्ती शराब, पुलिस ने 90 पेटी की बरामद, ऐसे करें असली और नकली की पहचान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1586630

Jharkhand News : महंगे ब्रांड की बोतल में माफिया बेचते है सस्ती शराब, पुलिस ने 90 पेटी की बरामद, ऐसे करें असली और नकली की पहचान

उत्पाद विभाग की टीम इन दिनों होली के मद्देनजर स्पेशल ड्राइव चला रही है. इस ड्राइव के तहत पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 90 पेटी अवैध विदेशी शराब की खेप को बरामद किया.

Jharkhand News : महंगे ब्रांड की बोतल में माफिया बेचते है सस्ती शराब, पुलिस ने 90 पेटी की बरामद, ऐसे करें असली और नकली की पहचान

रांची : रांची के कोकर और नामकुम में उत्पाद विभाग की टीम ने छापामारी अभियान चलाया. इस अभियान में उत्पाद विभाग की टीम को 90 पेटी अवैध शराब मिला है. छापेमारी में अवैध शराब के कारोबार से जुड़े चार लोगों को भी टीम ने गिरफ्तार किया है. होली के मद्देनजर रांची में उत्पाद विभाग द्वारा स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा है.

अरुणाचल प्रदेश शराब ला रहे थे माफिया
शनिवार को उत्पाद विभाग की टीम इन दिनों होली के मद्देनजर स्पेशल ड्राइव चला रही है. इस ड्राइव के तहत पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 90 पेटी अवैध विदेशी शराब की खेप को बरामद किया. बरामद अवैध शराब अरुणाचल प्रदेश की बताई जा रही है. महंगे शराब के बोतल में अरुणाचल प्रदेश के सस्ते शराब को भरकर रांची और आसपास के बाजार में खपाया जाता था. उत्पाद विभाग ने पूरे मामले की जांच कराई, जिसमें यह भी पता चला है कि अवैध शराब के कारोबार से शहर के कई कबाड़ी वाले भी मिले हुए है. जो इस कारोबार के लिए महंगे शराब के बोतल शराब माफियाओं को उपलब्ध कराते थे. बताया जा रहा है कि इस छापेमारी के बाद शहर के कई शराब माफिया उत्पाद विभाग के रडार पर आ गए है.

महंगी ब्रांडेड बोतल में सस्ती शराब भरकर बेच रहे थे माफिया
बता दें कि रांची में अवैध सस्ती शराब दूसरे राज्यों से मंगा महंगी ब्रांडेड बोतल में उसे भर बेचने का कारोबार तेजी से चल रहा है. उत्पाद विभाग की टीम ने 25 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश से रांची मंगाई गई 15 लाख रुपए मूल्य की एक ट्रक अवैध शराब (करीब 500 पेटी) पकड़ी थी. उस समय ट्रक के साथ तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था. इनमें कांके रोड का शराब माफिया आरिफ खान, कोलकाता का रफीक हुसैन और बरही का ड्राइवर शमशाद अंसारी शामिल था. पूछताछ में तीनों ने पुलिस को बताया कि अरुणाचल से सस्ते ब्रांड की शराब मंगाई जाती है, जिसे रांची में शराब माफिया को बेचा जाता है. महंगी शराब की बोतलों में भरकर ब्रांडेड शराब तैयार करते हैं और रांची के होटलों-ढाबों में सप्लाई करते हैं.

जांच में जुटी उत्पाद विभाह की टीम
उत्पाद विभाग की टीम को पूछताछ में पता चला कि यह ये खेल लंबे समय से रांची में चल रहा है. इसके पीछे बड़े माफिया रांची में सक्रिय है. अरुणाचल प्रदेश की शराब किन लोगों को सप्लाई की जा रही है, उत्पाद विभाग इसका पता लगाने में जुट गया है. आज विभाग के विशेष टीम ने छापेमारी अभियान के तहत बड़ी मात्रा में एक बार फिर से अवैध शराब बरामद किया है.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़िए-  Amit Shah Bihar Rally: अमित शाह ने मुख्यमंत्री पर कसा तंज, बोले- 'नीतीश फिर से बिहार में लाएंगे जंगलराज'

Trending news