Bihar: EOU ने शिक्षा विभाग की उपनिदेशक विभा कुमारी के 3 ठिकानों पर की छापेमारी, आय से अधिक संपति रखने का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1426394

Bihar: EOU ने शिक्षा विभाग की उपनिदेशक विभा कुमारी के 3 ठिकानों पर की छापेमारी, आय से अधिक संपति रखने का आरोप

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने शनिवार को बिहार शिक्षा विभाग की उप निदेशक विभा कुमारी के तीन ठिकानो पर छापेमारी की.

 (फाइल फोटो)

Patna: आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने शनिवार को बिहार शिक्षा विभाग की उप निदेशक विभा कुमारी के तीन ठिकानो पर छापेमारी की. वैशाली जिले के वैशाली थाने के धर्मपुर गांव के अलावा पटना में उनके ठिकानों पर छापेमारी चल रही है.

गुप्त सूचना के आधार पर हो रही है कार्रवाई

इस छापेमारी को लेकर आर्थिक अपराध इकाई के एक अधिकारी ने बताया कि आर्थिक अपराध इकाई, पटना को गुप्त सूचना मिली थी कि विभा कुमारी ने अपने पद का दुरुपयोग कर आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है.शिकायत के बाद हुई जांच में आरोप को सही पाया गया है. प्राथमिकी के अनुसार इनकी आय से अधिक सम्पत्ति लगभग 52.03 प्रतिशत अधिक पायी गई है. विभा कुमारी उच्च शिक्षा में उप निदेशक की पद पर कार्यरत हैं.

जांच रिपोर्ट आने बाद आर्थिक अपराध इकाई के पुलिस उपाधीक्षकों और पुलिस निरीक्षकों के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया. आर्थिक अपराध इकाई की टीम शनिवार की सुबह ही उनके पैतृक आवास पर पहुंची. उनके पटना तथा वैशाली के आवास पर अभी भी छापेमारी की कारवाई जारी है.

4:30 घंटे के इंतजार के बाद ईओयू चैंबर में हुई थी दाखिल 

इससे पहले तकरीबन 4:30 घंटे के इंतजार के बाद आर्थिक अपराध इकाई की टीम विकास भवन के उच्च शिक्षा उपनिदेशक विभा कुमारी के चेंबर में दाखिल हुई. शनिवार को अवकाश होने की वजह से चैंबर में ताला लगा हुआ था. जिस वजह से पूरी कानूनी कार्रवाई के बाद चेंबर को खोला गया. आर्थिक अपराध इकाई की टीम में कुल 5 सदस्य शामिल हैं, जो उस शिक्षा उपनिदेशक के चेंबर में तलाशी ले रहे हैं. अब तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इस छापेमारी में कितनी अवैध संपत्ति मिली है.

(इनपुट: नवजीत/एजेंसी के साथ)

 

 

Trending news