Ramcharit Manas Issue: मानस पर टिप्पणी करने वाले शिक्षामंत्री पर कार्रवाई की मांग, बेगूसराय में परिवाद दायर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1527163

Ramcharit Manas Issue: मानस पर टिप्पणी करने वाले शिक्षामंत्री पर कार्रवाई की मांग, बेगूसराय में परिवाद दायर

Ramcharit Manas Issue: अधिवक्ता अमरेंद्र कुमार अमर ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ यह परिवाद दायर किया है. इसमें धारा 295ए एवं 153ए के तहत आवेदन दिया गया है. मामला दर्ज कराने वाले सांसद प्रतिनिधि व अधिवक्ता अमरेंद्र कुमार अमर हैं

Ramcharit Manas Issue: मानस पर टिप्पणी करने वाले शिक्षामंत्री पर कार्रवाई की मांग, बेगूसराय में परिवाद दायर

पटनाः Ramcharit Manas Issue: बिहार में शिक्षामंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ माहौल बनना शुरू हो गया है. राजनीतिक बयानबाजियों के बाद अब मामला कोर्ट तक पहुंचने लगा है. गुरुवार को मामले में दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने एफआईआर दर्ज कराई है. शिक्षा मंत्री के खिलाफ लगातार कार्रवाई की मांग की जा रही है, हालांकि उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर कहा था कि वह अपने बयान पर अड़े हैं. अब इस मामले में शुक्रवार को बेगूसराय में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के विरुद्ध परिवाद दायर कराया गया है.

ये लगाई गई धाराएं
जानकारी के मुताबिक, अधिवक्ता अमरेंद्र कुमार अमर ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ यह परिवाद दायर किया है. इसमें धारा 295ए एवं 153ए के तहत आवेदन दिया गया है. मामला दर्ज कराने वाले सांसद प्रतिनिधि व अधिवक्ता अमरेंद्र कुमार अमर ने बताया कि पिछले दिनों एक नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर द्वारा रामचरितमानस को नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताया गया था. उनके द्वारा इस पूजनीय ग्रंथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. इसी को लेकर शिकायत की गई है.चंद्रशेखर ने कहा कि वह अपने बयान पर अडिग हैं. 

दिल्ली पुलिस को भी मिली है शिकायत
उधर, दिल्ली में भी सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल गुरुवार को बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दी. अपनी शिकायत में उन्होंने कहा, 'बिहार के शिक्षा मंत्री ने भड़काऊ, अपमानजनक और रामचरित मानस जैसी पवित्र पुस्तक पर बयान देकर हिंदुओं की आस्था को आहत किया है. उन्होंने भारतीय दंड संहिता की धारा 153A और B, 295, 298 और 505 के तहत अपराध किया है, ये बहुत गंभीर प्रकृति का अपराध है. विनीत ने शिकायत दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) को दी है. उन्होंने शिक्षामंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. 

 

Trending news