Vastu Tips For Bedroom: बेडरूम में रखी ये चीजें पति-पत्नी के बीच आती हैं दूरियां, देखें एक नजर
Advertisement

Vastu Tips For Bedroom: बेडरूम में रखी ये चीजें पति-पत्नी के बीच आती हैं दूरियां, देखें एक नजर

Vastu Tips For Bedroom: वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम की दिशा से लेकर इसमें रखी गई वस्तुओं तक सबका विशेष महत्व है. बेडरूम में कुछ ऐसी चीजें रखने से बचें, जो पति-पत्नी के बीच असुख और तकलीफ बढ़ा सकती हैं. इस परिप्रेक्ष्य में यहां कुछ चीजें हैं जो बेडरूम में रखने के लिए अनुचित मानी जाती हैं और इन्हें घर से बाहर करना उचित हो सकता है.

Vastu Tips For Bedroom: बेडरूम में रखी ये चीजें पति-पत्नी के बीच आती हैं दूरियां, देखें एक नजर

Vastu Tips For Bedroom: वास्तु शास्त्र घर की ऊर्जा को संतुलित और शुभ बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है. इसके अनुसार घर में रखी गई हर वस्तु में किसी न किसी ऊर्जा का प्रभाव होता है, जो घर के लोगों पर भी पड़ता है. वास्तु शास्त्र ने घर के विभिन्न क्षेत्रों के लिए निर्दिष्ट दिशा और नियम बताए हैं, जिससे सुख-शांति बनी रहे. इस अद्भुत विज्ञान में बेडरूम को लेकर भी कुछ खास नियम बनाए गए हैं, जिनसे आपके जीवन को और भी खुशहाल बनाए रखना संभव है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम की दिशा से लेकर इसमें रखी गई वस्तुओं तक सबका विशेष महत्व है. बेडरूम में कुछ ऐसी चीजें रखने से बचें, जो पति-पत्नी के बीच असुख और तकलीफ बढ़ा सकती हैं. इस परिप्रेक्ष्य में यहां कुछ चीजें हैं जो बेडरूम में रखने के लिए अनुचित मानी जाती हैं और इन्हें घर से बाहर करना उचित हो सकता है.

मृत लोगों की तस्वीरें: वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में मृत लोगों की तस्वीरें लगाना अनुचित है. यह घर की वास्तु शक्ति पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है और पति-पत्नी के बीच विवाद उत्पन्न हो सकता है.

आक्रामक फोटो: बेडरूम में आक्रामक फोटो जैसे तस्वीरें रखना भी वास्तु शास्त्र के अनुसार अच्छा नहीं होता है. ऐसी तस्वीरें नकारात्मक ऊर्जा बढ़ा सकती हैं और विवाद को बढ़ा सकती हैं.

कांटेदार पौधे: वास्तु के अनुसार बेडरूम में कांटेदार पौधे रखना अच्छा नहीं होता. इससे पति-पत्नी के बीच अनबन बढ़ सकती है. इनकी बजाय अपराजिता का पौधा रखना विवादों को कम कर सकता है.

समुद्र और झरने की तस्वीरें: यदि बेडरूम में समुद्र, झरने या पानी की तस्वीरें हैं, तो वास्तु शास्त्र के अनुसार इन्हें हटा देना चाहिए. ऐसी तस्वीरें पति-पत्नी के बीच विश्वास को कमजोर कर सकती हैं.

Disclaimer: यह जरूरी है कि हम वास्तु शास्त्र के सिद्धांतों का आदर करें, लेकिन हमें इसे अत्यधिक मेहनतशीलता या डॉगमा में नहीं बदलना चाहिए. इसे एक मार्गदर्शक तंत्र मानकर हम अपने घर को और भी प्रसन्न और सकारात्मक बना सकते हैं. ध्यान रखें कि यह सिर्फ एक दृष्टिकोण है और यह हमारी शक्तियों और संज्ञान को सुधारने का एक तरीका है.

ये भी पढ़िए- Top Up loan : होम लोन पर ऐसे लें टॉपअप लोन, किसी भी गारंटी नहीं है जरूरत

 

Trending news