डीएम और विधायक ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, कई डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी मिले गायब
Advertisement

डीएम और विधायक ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, कई डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी मिले गायब

डीएम ने कहा कि जो लोग अपने कर्तव्य का ठीक से पालन नहीं कर रहे हैं उन लोगों  के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. साथ ही कहा कि लगातार निरीक्षण के बाद भी चिकित्सक अपने ड्यूटी पर तैनात नहीं रहते हैं.

डीएम और विधायक ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, कई डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी मिले गायब

शेखपुरा : शेखपुरा डीएम सावन कुमार स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने के उद्देश्य से लगातार सदर अस्पताल समेत विभिन्न पीएचसी का निरीक्षण कर रहे हैं. यहां पर कार्यरत अधिकतर डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी गायब मिले है. डीएम ने संबंधित अधिकारियों को अस्पताल से गायब डॉक्टरों की सूची तैयार करने के आदेश दिए है.

अस्पताल का डीएम ने किया औचक निरीक्षण
डीएम सावन कुमार ने कहा कि जिले में कई ऐसे अस्पताल है जहां डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी ड्यूटी ठीक से नहीं निभा रहे हैं. इसी कड़ी में राजद विधायक विजय सम्राट के साथ मिलकर सोमवार देर शाम संयुक्त रूप से सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. जहां सदर अस्पताल में ड्यूटी से 3 चिकित्सक समेत कई स्वास्थ्य कर्मी गायब मिले. उन्होंने कहा कि सचिव के निर्देश पर शेखपुरा सदर अस्पताल के निरीक्षण किया गया. जहां ड्यूटी से 3 चिकित्सक गायब मिले. जिसमे डॉ.सोनू कुमार और डॉ वीरेंद्र गायब मिले जबकि एसएनसीयू में तैनात चिकित्सक भी गायब मिले .

लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई
डीएम ने कहा कि जो लोग अपने कर्तव्य का ठीक से पालन नहीं कर रहे हैं उन लोगों  के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. साथ ही कहा कि लगातार निरीक्षण के बाद भी चिकित्सक अपने ड्यूटी पर तैनात नहीं रहते हैं जबकि सिविल सर्जन के कंट्रोल में चिकित्सक नहीं होने की भी बात डीएम ने कही है. वही संबंध में स्थानीय राजद विधायक विजय सम्राट ने भी कहा कि लगातार आम लोगों से शिकायत प्राप्त होते रहती है कि विभिन्न अस्पतालों में चिकित्सक समय से नहीं पहुंचते हैं. जिसके जिसको लेकर सेक्रेटरी और स्वास्थ्य मंत्री को इसकी शिकायत की गई. साथ ही स्थानीय डीएम से भी इस संबंध में कार्यवाही किए जाने की बात कही है. जिस पर डीएम द्वारा भी जांच किया जहां कई चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी गायब मिले जिस पर कार्रवाई किए जाने की बात कही है.

इनपुट - रोहित कुमार

ये भी पढ़िए - Bihar Politics: राजद ने छेड़ा तेजस्वी को सीएम बनाने का राग, क्या है मृत्युंजय तिवारी के बयान का मतलब

Trending news