Daily Panchang 28 October: कार्तिक शुक्ल तृतीया शुक्रवार को है, जानें राहुकाल और शुभ योग का समय
Advertisement

Daily Panchang 28 October: कार्तिक शुक्ल तृतीया शुक्रवार को है, जानें राहुकाल और शुभ योग का समय

आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज शुक्रवार है. शुक्रवार को जिनकी कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर या नीच की स्थिति में हो उसके लिए यह दिन शुक्र की पूजा का है. इसके साथ ही शुक्रवार का दिन मां की उपासना का दिन भी माना जाता है.

(फाइल फोटो)

Daily Panchang 28 October: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज शुक्रवार है. शुक्रवार को जिनकी कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर या नीच की स्थिति में हो उसके लिए यह दिन शुक्र की पूजा का है. इसके साथ ही शुक्रवार का दिन मां की उपासना का दिन भी माना जाता है. इस दिन धन और समृद्धि की देवी मां महालक्ष्मी की पूजा का भी विधान है. ऐसे में शुक्रवार के दिन वैभव लक्ष्मी व्रत किया जाता है. आज के दिन उनकी पूजा का विधान है.  

चलिए जानते हैं कि आज के पंचांग में क्या खास बता रहे हैं ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी 
आज विक्रम संवत 2079 ई कार्तिक शुक्ल तृतीया शुक्रवार है. तृतीया तिथि प्रातः 10:33 तक रहेगी तदुपरांत चतुर्थी तिथि आरंभ हो जाएगी. आज अनुराधा नक्षत्र प्रात 10:42 तक रहेगा. उसके पश्चात ज्येष्ठा नक्षत्र आरंभ हो जाएगा. आज सूर्योदय के समय शोभन योग है तथा सर्वार्थ सिद्धि योग 6:44 से प्रातः 10:42 तक रहेगा. 

आज का पंचांग
आज विक्रम संवत 2079 
कार्तिक- शुक्ला पक्ष 
तृतीया तिथि- 10:33 बजे तक 
तदुपरांत- चतुर्थी तिथि आरंभ
नक्षत्र- अनुराधा नक्षत्र 10:42  तक रहेगा
पश्चात ज्येष्ठा नक्षत्र आरंभ 
सौभाग्य योग - शोभन योग
6:44 से प्रातः 10:42 तक सर्वार्थ सिद्धि योग की स्थिति भी रहेगी
चन्द्रमा का वृश्चिक राशि पर संचरण
राहु काल- 10:41:03 से 12:04:46 तक
सूर्योदय : 06:29:53 
सूर्यास्त : 17:39:38

वैभव लक्ष्मी की पूजा 
घर में हमेशा सुख, संपन्नता बनी रहे इसके लिए वैभव लक्ष्मी व्रत करने का विधान है. अगर सुहागन महिलाएं इस व्रत को करें तो यह बेहद फलदायी और शुभ फल देनेवाला माना गया है. कहते हैं यह व्रत आपके रूके या बिगड़े काम को बनाने वाला है. जिनको अपनी जिंदगी में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, कर्ज आदि की समस्या है उन्हें वैभव लक्ष्मी का व्रत करना चाहिए. इस व्रत को करने से मां लक्ष्मी की कृपा सदैव व्रत करनेवालों पर बनी रहती है. इस व्रत को 11 या 21 शुक्रवार तक करना चाहिए इसके बाद इसका उद्यापन करना चाहिए.  

ये भी पढ़ें- Daily Horoscope 28 October: वैभव लक्ष्मी व्रत का दिन, मिथुन वाले रहेंगे उर्जावान, कर्क राशि वाले रहें सतर्क

Trending news