Daily Panchang 12 October: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1390954

Daily Panchang 12 October: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

Daily Panchang 12 October: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज बुधवार है, बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है. भगवान गणेश जी की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती हैं.

Daily Panchang 12 October: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

पटना: Daily Panchang 12 October: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज बुधवार है, बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है. भगवान गणेश जी की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती हैं. गणपति को दूर्वा और मोदक लड्डू बेहद प्रिय है. गणपति की पूजा करते समय विधि विधान का विशेष ख्याल रखना चाहिए. भगवान गणेश की कभी खड़ी मूर्ति की पूजा नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से आपकी पूजा निष्फल हो सकती है और इसका नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है. चलिए जानते है आज के पंचांग में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

आज का पंचांग
कार्तिक - कृष्ण पक्ष  
तृतीया तिथि रात्रि 01:59 बजे तक 
चतुर्थी तिथि - बुधवार 
नक्षत्र- भरणी नक्षत्र 
महत्वपूर्ण योग- वज्र योग
चन्द्रमा का मेष के उपरांत रात्रि 23:32 पर 
वृषभ राशि पर संचरण 
आज का शुभ मुहूर्त – 17:09 बजे से रात्रि तक 
राहु काल- 12:13 बजे से 01:40 बजे तक

कार्तिक मास का पहला बुधवार
आज कार्तिक मास का पहला बुधवार है और भगवान गणेश का आराध्य दिन है. भगवान गणेश को विघ्न विनायक कहा जाता है. हिन्दू धर्म में समस्त कार्यों के शुभारंभ से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती हैं. भगवान गणेश विघ्न को मिटाने वाले हैं. जिनके जीवन में विभिन्न प्रकार के कष्ट हैं. विशेषकर कारोबारी जीवन में जिन्हें बार-बार मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. उन्हें भगवान गणेश की पूजा अवश्य करनी चाहिए.

बता दें कि बुधवार को भगवान गणेश की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती हैं. गणपति को दूर्वा और मोदक लड्डू बेहद प्रिय है. गणपति की पूजा करते समय विधि सम्मत विधान का विशेष ख्याल रखना चाहिए, भगवान गणेश की कभी खड़ी मूर्ति की पूजा नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से आपकी पूजा निष्फल हो सकती है और इसका नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है. वहीं जिनकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर हैं. उन्हें हरी मूंग गाय को प्रतिदिन खिलानी चाहिए. ऐसा करने से बुध ग्रह मजबूत होता है और इससे व्यापारिक लाभ मिलता है. 

गुप्त मनोकामना की पूर्ति   
गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए आप पचरंगा कपड़े का झंडा बनाकर उसे सांयकाल से पहले किसी मंदिर में केले के पत्ते में लपेटकर देवी को अर्पित करें. 

यह भी पढ़ें- Aaj ka Rashifal 12 October: आज इन तीन राशियों के लिए दिन रहेगा भारी, रहना होगा सावधान, देखें आज का राशिफल

Trending news