बिहार में बढ़े कोरोना वायरस के मामले, मंगल पांडेय ने लोगों से की ये अपील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1254796

बिहार में बढ़े कोरोना वायरस के मामले, मंगल पांडेय ने लोगों से की ये अपील

Bihar Corona Update: मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना रोकने के सारे प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा.

स्वास्थ्य मंत्री हैं मंगल पांडेय. (फाइल फोटो)

पटना: Bihar Corona Update: बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को कहा कि राज्य में प्रतिदिन कोरोना की जांच की संख्या को फिर से बढ़ाकर 1 लाख से 1.25 लाख के बीच में किया गया है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बिहार सर्वाधिक जांच करने वालों राज्यों में से एक है.

कोरोना प्रोटोकॉल पालन करने की अपील
उन्होंने कहा कि राज्य में टीकाकरण का कार्य हो रहा है. उन्होंने बताया कि खास मौकों पर विशेष अभियान चलाकर सात से आठ लाख टीके दिए जाते हैं. कोरोना रोकने के सारे प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा.

भाजपा कार्यालय में आयोजित सहयोग कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधान सभा भवन के शताब्दी समापन समारोह में शिरकत करेंगे.

कोरोना टीका लेने की अपील
उन्होंने कहा कि विगत 3 सप्ताह से बिहार में कोरोना के आंकड़े बढ़े हैं. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करें, बहुत भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें और जो टीका का दूसरा डोज नहीं लिए हैं वह ले लें.

पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि परिवार नियोजन कार्यक्रम 1952 से चल रहा है. उन्होंने माना कि आधारभूत संरचना के अनुसार जनसंख्या होनी चाहिए, अधिक जनसंख्या बढ़ेगी तो समस्या तो होगी ही. इसके लिए लोगों को जागरूक करना सबसे आवश्यक है.

उन्होंने कहा कि राज्य में सभी प्रकार की गंभीर बीमारियों का इलाज हो रहा है.

ये भी पढ़ें-बिहार के गौरव न कोई मिटा सकता है और न झुका: नरेंद्र मोदी

 

(आईएएनएस)

Trending news