स्कूलों को बंद करने को लेकर समुचित कार्रवाई करें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव को दिया बड़ा आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2269200

स्कूलों को बंद करने को लेकर समुचित कार्रवाई करें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव को दिया बड़ा आदेश

Bihar School Close: मुख्यमंत्री ने भीषण गर्मी में स्कूलों को खुले रखने का संज्ञान लिया है. उन्होंने मुख्य सचिव को स्कूलों को बंद कराने के संबंध में समुचित निर्णय लेने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को निर्देश दिया है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए आवश्यकतानुसार स्कूलों को बंद करने के संबंध में समुचित कार्रवाई सुनिश्चित करें, ताकि स्कूली बच्चों का स्वास्थ्य प्रभावित न हो.

सीएम नीतीश कुमार (File Photo)

Bihar School Close: बेगूसराय, बांका, जमुई, शेखपुरा आदि जिलों में बच्चों और शिक्षकों के बेहोश होने की खबरें आने के बाद मुख्यमंत्री ने भीषण गर्मी में स्कूलों को खुले रखने का संज्ञान लिया है. उन्होंने मुख्य सचिव को स्कूलों को बंद कराने के संबंध में समुचित निर्णय लेने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को निर्देश दिया है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए आवश्यकतानुसार स्कूलों को बंद करने के संबंध में समुचित कार्रवाई सुनिश्चित करें, ताकि स्कूली बच्चों का स्वास्थ्य प्रभावित न हो. मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को यह भी निर्देश दिया है कि वे क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक बुलाकर वर्तमान परिप्रेक्ष्य में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें.

केके पाठक ने अपने आदेश में किया बदलाव, सरकारी स्कूल का टाइम बदला

बिहार के सरकारी विद्यालयों में टाइमिंग को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने अपना फैसला बदल दिया है. केके पाठक ने अपने आदेश में बदलाव करते हुए स्कूल के टाइम को बदला है. शिक्षा विभाग ने पत्र जारी कर कहा कि अब 8 जून तक के लिए प्रारंभिक विद्यालय कक्षा 1 से 8 तक के विद्यालयों के संचालन की अवधि सुबह 6 बजे से 10 बजे तक निर्धारित की गई है. साथ ही मिशन दक्ष और विशेष कक्षाएं पूर्ववत आयोजित होती रहेगी. 10 बजे के बाद बच्चों को मध्याह्नन भोजन दिए जाने के बाद बच्चे अपने घर को जाएंगे. बता दें कि केके पाठक ने यह आदेश सिर्फ प्रारंभिक विद्यालयों के लिए जारी किया है. क्लास 1 से 8 तक के लिए विद्यालय समय में परिवर्तन किया है.

यह भी पढ़ें:शिक्षक बहाली फेज-3 परीक्षा पर रोक, पटना हाईकोर्ट का फैसला

भीषण गर्मी में आठ छात्र और दो शिक्षक हुए बेहोश, मची अफरा तफरी
जमुई जिले में भीषण गर्मी में इन दिनों चकाई में भी स्कूल आने वाली छात्र- छात्रा और शिक्षकों को काफी कठिनाई हो रही है. आलम यह है कि अब तो छात्राएं और शिक्षक भी गर्मी से बेहोश हो रहे हैं. मंगलवार को प्रखंड के कई स्कूलों में शिक्षकों के साथ-साथ स्कूली बच्चों के भी बेहोश होने की खबर है. इससे विद्यालयों में अफरा तफरी मच गई. चकाई बाजार स्थित प्लस टू परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में कक्षा 10 की छात्रा पूजा कुमारी जो उरबा गांव की रहने वाली थी. अचानक ही बेहोश हो गई. जिसके बाद अन्य छात्राएं घबरा गई. 

Trending news