योग से सीएम ने बनाई दूरी, सुशील कुमार ने बताई मजबूरी, शिविर में बीमार हुआ मोदी का ये मंत्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1747671

योग से सीएम ने बनाई दूरी, सुशील कुमार ने बताई मजबूरी, शिविर में बीमार हुआ मोदी का ये मंत्री

इसके अलावा बता दें कि पाटलिपुत्र स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में पतंजलि योगपीठ की ओर से योगाभ्यास कराया गया जिसमें बिहार भाजपा के प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े, राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी, पूर्व राज्यपाल गंगा प्रसाद और पूर्व मंत्री मंगल पांडेय सहित सैकड़ों भाजपा नेताओं ने लोगों के साथ योगाभ्यास किया.

योग से सीएम ने बनाई दूरी, सुशील कुमार ने बताई मजबूरी, शिविर में बीमार हुआ मोदी का ये मंत्री

पटना: बिहार में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बुधवार सुबह पटना से लेकर कई राज्यों के अधिकांश इलाकों में विभिन्न स्थानों पर सामूहिक योगाभ्यास किया गया. योग दिवस पर जहां एक तरफ सीएम नीतीश कुमार ने इस बार योग नहीं किया. तो वहीं दूसरी तरफ बिहार भाजपा के दिग्गज नेताओं ने विभिन्न स्थानों पर आयोजित योगाभ्यास कार्यक्रम में शामिल होकर योग किया. केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस की योग शिविर में अचानक तबीयत खराब हो गई.

इसके अलावा बता दें कि पाटलिपुत्र स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में पतंजलि योगपीठ की ओर से योगाभ्यास कराया गया जिसमें बिहार भाजपा के प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े, राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी, पूर्व राज्यपाल गंगा प्रसाद और पूर्व मंत्री मंगल पांडेय सहित सैकड़ों भाजपा नेताओं ने लोगों के साथ योगाभ्यास किया. उन्होंने योग करने के फायदों को बताते हुए कहा कि आज के समय में शरीर को स्वस्थ रख पाना बेहद मुश्किल है. ऐसे में योग के जरिए शरीर और मन को काफी हद तक नियंत्रित किया जा सकता है.

पटना के एसकेपुरी चिल्ड्रन पार्क में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने वरिष्ठ नेताओं के साथ योग किया. इस मौके पर सम्राट चौधरी ने कहा कि योग आज के दौर में स्वस्थ रहने के लिए काफी आवश्यक है. उन्होंने ऋषियों, मुनियों द्वारा दिए गए इस अचूक उपाय को सबको अपनाने की अपील की. 

विश्व योग दिवस को लेकर जिले में योग आश्रम, मुंगेर विश्वविद्यालय, विभिन्न संस्थाओं, विद्यालयों और राजनीतिक दलों द्वारा योग शिविर का आयोजन किया गया. पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित परमहंस स्वामी निरंजनानंद सरस्वती के मुताबिक यहां हर दिन योग दिवस होता है. इसी भाव से लोग मुंगेर में योग का अभ्यास करते हैं. वर्ष 2023 बिहार योग विद्यालय के संस्थापक स्वामी सत्यानंद सरस्वती का जन्म शताब्दी वर्ष है. योग को द्वारे द्वारे तीरे तीरे प्रचारित कर उन्होंने समस्त संसार को योग के सूत्र में जोड़ा.

इनपुट- आईएएनए

ये भी पढ़िए-  योगा को टक्कर देते हैं कामसूत्र के ये 64 आसन, जानें कैसे इनकी मदद से गृहस्थ जीवन में ला सकते हैं बदलाव

Trending news