छपरा में हनुमान मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी, पुलिस जांच में जुटी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1510758

छपरा में हनुमान मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी, पुलिस जांच में जुटी

घटना मकेर थाना क्षेत्र के फुलवरिया की है. घटना की जानकारी तब हुई जब मंदिर का सफाई कर्मी मंदिर में पहुंचा. घटना के बाद स्थानीय गांव में आक्रोश है. चोरों द्वारा चोरी की गई मूर्ति हनुमान जी की बताई जा रही है.

छपरा में हनुमान मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी, पुलिस जांच में जुटी

छपरा : छपरा के सारण में बढ़े ठंड के साथ जिला में चोरी की घटनाओं में भी वृद्धि हो गई है. शनिवार की देर रात चोरों ने मकेर थाना क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. बता दें कि चोरों ने मंदिर में स्थापित भगवान हनुमान की अष्टधातु की मूर्ति को चोरी कर लिया. ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. चोरों के पकड़ने के लिए छानबीन शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला
बता दें कि घटना मकेर थाना क्षेत्र के फुलवरिया की है. घटना की जानकारी तब हुई जब मंदिर का सफाई कर्मी मंदिर में पहुंचा. घटना के बाद स्थानीय गांव में आक्रोश है. चोरों द्वारा चोरी की गई मूर्ति हनुमान जी की बताई जा रही है. जिसका वजन 48 किलो है. ग्रामीणों के अनुसार अष्ट धातु से बने मूर्ति का बाजार मूल्य चार लाख के आसपास है. स्थानीय लोगों द्वारा मकेर थाना को सूचना दिए जाने के बाद घटना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.

वर्ष 2017 में हुई थी मूर्ति की स्थापना
ग्रामीणों के अनुसार मूर्ति का स्थापना 2017 में हुई थी. अष्ट धातु की निर्मित बहुमूल्य मूर्ति बनारस से मंगाई गई थी. इसका लागत मूल्य चार लाख रुपये था. स्थानीय ग्रामीणों में चोरी की घटना के बाद आक्रोश है. फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर गहनता से जांच करते हुए जल्द से जल्द मूर्ति के रिकवरी की बात कह रही है. सारण जिला में इन दिनों मूर्ति चोर का गिरोह सक्रिय है. जो जिला के अलग-अलग मंदिरों से बहुमूल्य अष्टधातु की मूर्तियों का चोरी कर अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचते हैं.

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मंदिर के आसपास सीसीटीवी को खंगालने का कार्य किया जा रहा है. चोरों के पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया है. पुलिस जल्द ही मूर्ति चोरों को पकड़ लेगी.

इनपुट- राकेश

ये भी पढ़िए-  Rashifal 2 january 2023: आज है साल का पहला सोमवार, जानिए क्या कह रही आपकी राशियां

Trending news