Chanakya Niti: अगर आपको मिल रहे हैं ये संकेत, तो हो जाए सतर्क, आने वाला है बुरा समय
Advertisement

Chanakya Niti: अगर आपको मिल रहे हैं ये संकेत, तो हो जाए सतर्क, आने वाला है बुरा समय

जीवन में सभी के बुरा समय आता है. चाणक्य नीति के अनुसार बुरा समय आने से पहले हमें कई संकेत मिलते हैं. जो घर पर आने वाले आर्थिक संकट की ओर इशारा करते हैं. 

(फाइल फोटो)

Chanakya Niti: चाणक्य नीति में तमाम ऐसी बातें हैं जिसे फॉलो करके आप अपना जीवन को बेहतर बना सकते हैं. चाणक्य के द्वारा बताई गई सभी बातें जीवन के लक्ष्य को पाने में बहुत मदद करती है. आज  भी लोग चाणक्य नीति से जुड़ी चीजों को और जरूरी बातों को अपनाते हैं. जीवन में सभी के बुरा समय आता है. चाणक्य नीति के अनुसार बुरा समय आने से पहले हमें कई संकेत मिलते हैं. जो घर पर आने वाले आर्थिक संकट की ओर इशारा करते हैं. 

तुलसी के पौधे का सूखना
घर में लगा तुलसी का पौधा यदि सूखने लगे तो, घर में आर्थिक तंगी के हालात पैदा होने लगते है. इसके अलावा घर में कलेश होने लगता है. साथ ही भविष्य में आने वाली अनेक परेशानियों की ओर संकेत करता है. 

घर में होने लगते हैं लड़ाई झगड़े
चाणक्य के अनुसार यदि आपके घर में लगातार लड़ाई या झगड़े हो रहे हैं तो उस घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं रहेगा. घर में कलेश और झगड़े के कारण धन का अभाव होने लगता है और आर्थिक स्थिति पर भी काफी बुरा असर पड़ता है. 

टूटा हुआ शीशा
घर का शीशा टूटना कभी भी शुभ नहीं माना जाता है. चाणक्य नीति के अनुसार जिस घर का शीशा बार बार टूटता है. उस घर में आर्थिक परेशानियां आने लगती है. साथ ही घर के काम बनना भी बंद हो जाते हैं. 

पूजा पाठ समय पर नहीं होना
जिस घर में पूजा पाठ समय पर होता रहता है. उस घर में हमेशा ही सुख शांति बनी रहती है. लेकिन जिस घर में समय पर पूजा पाठ नहीं होती है वहां, पर भगवान आपसे नाराज होते हैं. इसलिए घर में हमेशा ही नियमित रूप से पूजा पाठ होते रहना चाहिए.

घर में बुजुर्गों और महिलाओं का सम्मान
कहा जाता है बड़े बुजुर्गों का घर में बहुत अच्छा होता है. उनके साथ और सहारे से घर बना रहता है. इसके अलावा जिस घर में बुजुर्गों और महिलाओं का सम्मान होता है, उस घर में हमेशा ही सुख और शांति बनी रहती है. लेकिन जिस घर में बुजुर्गों और महिलाओं का सम्मान नहीं किया जाता है, उस घर में कभी भी बरकत नहीं होती है. 

ये भी पढ़िये: Shardiya Navratri 2022 : जानिए कब से शुरू हो रहे हैं नवरात्र, क्या है शुभ संयोग और मुहूर्त

Trending news