साइबर ठगों के शिकंजे में BPSC के छात्र, नंबर बढ़ाने को लेकर आ रहे फ्रॉड कॉल, आयोग ने किया आगाह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2360046

साइबर ठगों के शिकंजे में BPSC के छात्र, नंबर बढ़ाने को लेकर आ रहे फ्रॉड कॉल, आयोग ने किया आगाह

BPSC tre 3 : पटना के कई छात्रों को ऐसे कॉल मिले हैं जिनमें संभावित कट ऑफ बताई जा रही है. कॉल करने वाले यह दावा कर रहे हैं कि छात्रों के चार से पांच नंबर कम हैं और नंबर बढ़वाने के लिए 50 हजार से 1 लाख रुपये खर्च होंगे. पटना के छात्र अनुराग को भी इसी तरह का कॉल आया, जिसमें पास करने और नंबर बढ़वाने के लिए पैसे की मांग की गई.

 

साइबर ठगों के शिकंजे में  BPSC के छात्र, नंबर बढ़ाने को लेकर आ रहे फ्रॉड-कॉल, आयोग ने किया आगाह

पटना: बीएससी की ओर से शिक्षक बहाली परीक्षा का तीसरा चरण समाप्त हो चुका है. इसके बाद कई छात्रों को कॉल आ रहे हैं, जिनमें उनकी डिटेल्स मांगकर और संभावित कट ऑफ बताकर नंबर बढ़वाने की गारंटी दी जा रही है. हालांकि आयोग छात्रों को जागरूक कर रहा है कि किसी भी कॉल पर विश्वास ना करें.

जानकारी के लिए बता दें कि पटना के कई छात्रों को इस तरह की कॉल मिल चुकी है, जिसमें बताया जा रहा है कि उनके चार से पांच नंबर कम हैं और नंबर बढ़वाने के लिए 50 हजार से 1 लाख रुपये खर्च होंगे. पटना के छात्र अनुराग को भी इसी तरह का कॉल आया, जिसमें पैसे की मांग की गई. साथ ही कॉल करने वाले लोग बीपीएससी कार्यालय में कार्यरत किसी व्यक्ति का नाम भी बता रहे हैं. पिछली बार जब शिक्षक बहाली परीक्षा हुई थी, तब पेपर लीक का मामला सामने आया था. अब फिर से परीक्षा समाप्त होते ही, बीएससी कार्यालय के नाम पर छात्रों को ठगने की कोशिश की जा रही है.

बीएससी अध्यक्ष परमार रवि मनु भाई ने कहा कि अभी तक आंसर की जारी नहीं की गई है, इसलिए कोई भी व्यक्ति संभावित कट ऑफ और मार्क्स की जानकारी कैसे दे सकता है. उन्होंने बताया कि जब छात्र साइबर कैफे से फॉर्म भरते हैं, तो उनका डेटा लीक हो जाता है, जिससे फ्रॉड कॉल्स आते हैं. बीएससी अध्यक्ष ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि जो लोग इस तरह के कॉल और मैसेज भेज रहे हैं, उनके खिलाफ साइबर क्राइम के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़िए-  India Biggest Railway Accident : 43 साल पहले देश में हुआ था सबसे बड़ा रेल हादसा, सहरसा की बागमती नदी में समा गई थी ट्रेन, सैकड़ों लोगों ने गंवाई थी जान

 

Trending news