Sarkari Naukari 2022: सरकारी नौकरी हासिल करने का मौका, BPSC ने इन पदों पर मांगे आवेदन, जानें डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1470345

Sarkari Naukari 2022: सरकारी नौकरी हासिल करने का मौका, BPSC ने इन पदों पर मांगे आवेदन, जानें डिटेल

BPSC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है.  BPSC ने असिस्टेंट टीचर और असिस्टेंट मौलवी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: BPSC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है.  BPSC ने असिस्टेंट टीचर और असिस्टेंट मौलवी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. ऐसे में उम्मीदवार जो इन पदों (BPSC Recruitment 2022)आवेदन करने की इच्छुक हैं, वो BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ये आवेदन प्रक्रिया 5 दिसंबर से शुरू हो जाएगी. 

वहीं, उम्मीदवार  https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर क्लिक करके सीधे आवेदन भी कर सकते हैं. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार BPSC Recruitment 2022 Notification PDF भी पढ़ सकते हैं. इस भर्ती में कई पदों पर नियुक्ति की जाएगी. 

महत्वपूर्ण तिथियां

इस दिन से शुरू हो जाएंगे आवेदन: 5 दिसंबर 2022
आवेदन करने की लास्ट डेट: 23 दिसंबर 2022

शैक्षिक योग्यता 

असिस्टेंट टीचर  पद पर आवेदन करने लिए उम्मीदवारों के पास न्यूनतम द्वितीय श्रेणी अंकों के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री. बी.एड/एम.एड/पीएच.डी की डिग्री होना जरूरी है.
असिस्टेंट मौलवी पद पर आवेदन करने लिए उम्मीदवारों के पास न्यूनतम सेकेंड डिवीजन मार्क्स के साथ इंग्लिश सब्जेक्ट में मास्टर डिग्री. बी.एड/एम.एड/पीएच.डी की डिग्री होना जरूरी है.

आयु सीमा

न्यूनतम आयु सीमा – 21 वर्ष
पुरुष के लिए अधिकतम आयु सीमा – 37 वर्ष
महिला, ओबीसी – 40 वर्ष
एससी और एसटी – 42 वर्ष
 
चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन चयन लिखित एग्जाम और इंटरव्यू के जरिये होगा. 

 

Trending news